Saturday, March 28, 2020
Home > India > Breaking :आगरा के सभी 25 कोरोना संदिग्धों की आयी रिपोर्ट, जिलाधिकारी ने की रिपोर्ट की पुष्टि ।

Breaking :आगरा के सभी 25 कोरोना संदिग्धों की आयी रिपोर्ट, जिलाधिकारी ने की रिपोर्ट की पुष्टि ।

आगरा में ताजमहल दीदार के लिए आ रहे पर्यटकों और ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को मास्क दिए गए हैं. इससे पहले बुधवार को भी करीब 40 से 50 लोग जिला हॉस्पिटल पहुँचे थे जिनमे कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे लक्षण थे. जिला अस्पताल के स्पेशल वार्ड में उनकी स्क्रीनिंग की गई.

कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले मिलने के बाद आगरा नगरी में भय का माहौल बन गया था लेकिन अब एक अच्छी खबर आई है. आगरा से लखनऊ भेजे गए सभी 25 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं यानी उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. आगरा के डीएम ने स्वंय इस खबर की पुष्टि की कि लखनऊ हेडक्वार्टर से उन्हें सैंपल को निगेटिव होने की पुष्टि मिल गई है.

जिला अस्पताल में जिन लोगों की स्क्रीनिंग की गई उनमें कई लोग ऐसे भी थे जो लोग इटली गए एक परिवार के संपर्क में थे. उस परिवार में भी कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे लक्षण मिले थे. इससे पहले CMS ने बताया था कि 6 संदिग्ध लोगों के सैम्पल पुणे भी भेजे गए थे. 

हालांकि दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि आगरा में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आए हैं. सभी मरीज दिल्ली के रहने वाले संक्रामक रोग की जांच में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के रिश्तेदार हैं. जानकारी के मुताबिक सभी 6 लोग आगरा के एक जूता कारोबारी के परिवार से हैं. मंगलवार को लखनऊ केजीएमयू में जांच के बाद कन्फर्म रिपोर्ट के लिए पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआइवी) में नमूने भेजे गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *