Home > राष्ट्रीय > अगले दो महीने में “उत्तराखंड” बनेंगे 70 लाख आयुष्मान कार्ड, जनता को मिलेगा बेहतर इलाज !

अगले दो महीने में “उत्तराखंड” बनेंगे 70 लाख आयुष्मान कार्ड, जनता को मिलेगा बेहतर इलाज !

देहरादून: आम जनता के हित और बेहतर इलाज़ के लिए प्रदेश सरकार लगातार काम करने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में अब जनता को अस्पतालों में बेहतर व किफायती इलाज के लिए सरकार ने एक और ठोस कदम उठाया है। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत की मानें तो अगले दो माह में 70 लाख आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

गुरुवार को सचिवालय में अटल आयुष्मान व गोल्डन कार्ड की समीक्षा करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि सरकार आयुष्मान योजना की सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। हाल वक्त में प्रदेश में 44 लाख आयुष्मान कार्ड जारी हो चुके हैं। जिनकी संख्या अगले दो महीने के अंदर 70 लाख की जाएगी।

साथ ही मंत्री रावत ने कहा कि राजकीय कर्मचारियों एवं पेंशनरों के सामने आ रही गोल्डन कार्ड की दिक्कतों का समाधान किया जाएगा। कोशिश की जाएगी भी सुविधाएं एक ही छत के नीचे कैशलेस तौर तरीकों से मुहैया कराई जा सके।

राज्य स्वास्थ्य अभिकरण के चेयरमैन डीके कोटिया के मुताबिक ने उत्तराखंड ने पूरे देश में तीसरे स्थान पर सर्वाधिक आयुष्मान कार्ड बनाए हैं। अब तक तीन लाख व्यक्ति इस योजना का लाभ ले चुके हैं। गौरतलब है कि योजना से जुड़े प्रदेश के 205 अस्पतालों में से 102 सरकारी और 103 निजी अस्पताल हैं।