Home > राष्ट्रीय > ऑस्ट्रेलिया में भारत के टेस्ट सीरीज जितने पर डिविलियर्स ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया में भारत के टेस्ट सीरीज जितने पर डिविलियर्स ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ

टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपना सबसे बड़ा 328 रन का टारगेट चेज किया और चौथा टेस्ट जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इससे पहले भारत ने 2003 के एडिलेड टेस्ट में 233 रन का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था।

ऋषभ पंत ने 89 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को मैच जिताया। पहली पारी में उन्होंने 23 रन की पारी खेली थी। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, ब्रिस्बेन टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दोनों पारी में 6 विकेट लिए। दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट लिए थे, जो उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा।

ऋषभ पंत के इस पारी को लेकर हर कोई उनकी तारीफ करते नही थक रहा है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज AB डिविलियर्स ने भी उनके इस पारी की सराहना की है। डिविलियर्स ने अपने ट्वीट में लिखा, “क्या बेहतरीन टेस्ट मैच था, स्वीट 17 नंबर ऋषभ तुमने बहुत ही बेहतर खेला। टेस्ट क्रिकेट सबसे अच्छा है”

मोदी ने टीम को बधाई दी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के लिए 5 करोड़ रुपए के बोनस की घोषणा की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया के जरिए भारतीय टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में जीत से हम सभी बेहद खुश हैं। खिलाड़ियों की विशेष ऊर्जा और जुनून पूरे समय नजर आया। उन्होंने कड़ी मेहनत की, साहस और संकल्प दिखाया। टीम को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’

मेजबान ऑस्ट्रेलिया 32 साल बाद ब्रिस्बेन में पहली बार टेस्ट हारी है। पिछली बार ब्रिस्बेन में नवंबर 1988 में वेस्टइंडीज ने उसे 9 विकेट से हराया था। 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 31 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 24 जीते और 7 ड्रॉ रहे।