You are here
Home > Politics

Avengers Endgame के इस एक्टर ने बेटी का नाम रखा INDIA, वजह जान आपको होगा गर्व !

नई दिल्ली: हॉलीवुड अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ, जिन्होंने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखने के साथ ही अपने दिल में भी इस देश को खास स्थान दे रखा है. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ का कहना है कि भारत में शूटिंग करने का उनका अनुभव, “डरावना लेकिन मजेदार रहा.” उन्होंने बताया कि शूटिंग करने के दौरान उन्हें रॉकस्टार जैसी अनुभूति हुई. हेम्सवर्थ बीते साल अपनी नेटफ्लिक्स परियोजना ‘ढाका’ की शूटिंग के लिए भारत आए थे. इस परियोजना की शूटिंग अहमदाबाद और मुंबई में की गई थी.

इसलिए रखा बेटी का नाम इंडिया
हेम्सवर्थ ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम इंडिया क्यों रखा. यहां सोनी पिक्चर्स की परियोजना ‘मेन इन ब्लैक : इंटरनेशनल’ के प्रमोशन के दौरान सामूहिक साक्षात्कार में हेम्सवर्थ ने बताया, “मेरी पत्नी (एल्सा पातकी) ने भारत में काफी वक्त गुजारा है और यहाँ के बारे मै अच्छे से जानते भी है और इंडिया नाम रखने की मुख्य वजह यही थी.” बेटी इंडिया रोज के अलावा हेम्सवर्थ और पातकी के जुड़वा बेटे साशा और ट्रिस्टन भी हैं.

भारत के प्रति है खासा लगाव
इस देश के प्रति अपने लगाव के बारे में ‘थॉर’ ने बताया, “मुझे यहां के लोग और ये जगह काफी पसंद आई. हर दिन शूटिंग के दौरान हजारों लोग रास्ते पर खड़े रहते थे, सेट पर मुझे ऐसा अनुभव पहले कभी नहीं हुआ था.मुझे यहाँ का रहन सहन हर चीज बहुत पसंद आया बहुत सारे लोगों की उपस्थिति की वजह से यह अनुभव जब देखा तो डराने वाला और रोमांचक भी था.” अभिनेता ने आगे कहा, “निर्देशक के हर कट के बाद स्टेडियम में प्रशंसक जोर से जयकारे लगाते थे, जिससे हमें रॉकस्टार वाली अनुभूति होती थी.\यह अनुभूति हमे बहुत अच्छे से फील होती थी जिस गर्मजोशी से हमें सर्मथन मिलता था, वह वाकई काफी अच्छा था. ईमानदार भी थे लोग बहुत सकारात्मकऔर अच्छे विचारो वाले भी थे.”

सर सकते हैं भारतीय फिल्मों में काम
वहीं भारतीय सिनेमा में काम करने के बारे में पूछे जाने पर हेम्सवर्थ ने कहा, “मेरी इस बारे में कुछ बात चल रही थी, तो हो सकता है शायद… ” वहीं ‘मेन इन ब्लैक’ की अगली फ्रेंचाइजी ‘मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल’ में काम करने को लेकर वह काफी उत्साहित हैंऔर काफी खुश भी है सोनी पिक्चर्स भारत में यह फिल्म 14 जून को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में रिलीज करेगी.

(इनपुट IANS से भी)

Loading...

Leave a Reply

Top