You are here
Home > Others

लीवर की सूजन और लीवर के इंफेक्शन को 2 दिन में ठीक कर देता है बथुआ..खाने का सही तरीका जान लीजिए

जैसा कि आप जानते ही हैं कि गाँव में हर उस सब्जी को उगाया जाता है जो हमारे शरीर को फायदा पहुंचाती है और आज भी हम एक ऐसे पौधे के बारे में आपको बताएँगे जिसकी सब्जी हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं है,बता दें कि इस पौधे का नाम है बथुआ,बथुआ खाने में स्वादिष्ट और शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है तो चलिए अब विस्तार से जान लेते हैं बथुआ की सब्जी के कुछ ऐसे फायदे जिनके बारे में हम सभी को जानना बहुत ही जरुरी है।

मुंह की समस्या : आपको बता दें कि बथुए की पत्तियों को चबाने से मुंह की बदबू,पायरिया और दांतों की समस्या में बहुत ही जल्द आराम मिल जाता है। पेट की समस्या : आपको बता दें कि बथुए की सब्जी खाने से पाचन तन्त्र मजबूत होता है,इससे कब्ज और एसिडिटी जैसी गंभीर समस्या भी जड़ से ठीक हो जाती है। इसे लगातार 2 दिन खाने के बाद लीवर ठीक हो जाता है।

पीलिया की समस्या : बता दें कि बथुआ और गिलोय के रस को बराबर मात्रा से मिलाकर रोजाना 30 ग्राम की मात्रा पीने से पीलिया की समस्या जड़ से ठीक हो जाती है। खून साफ करे : बथुआ और नीम की 5-5 पत्तियों को उबाल कर उसका एक गिलास रस पीने से हमारे शरीर का खून स्वस्थ और शुद्ध होता है।

चर्म रोग : अगर आपको दाद खाज खुजली,फोड़े फुंसी और सफ़ेद दाग जैसी समस्या है तो आप बथुए की सब्जी का रोजाना सुबह के समय सेवन करें और हो सके तो खाली पेट इसका रस पियें इससे ये समस्या जड़ से ठीक हो जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Top