Home > राष्ट्रीय > सच साबित हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, चुनावी रणनीतिकार के काम से तब भी लेंगे सन्यास

सच साबित हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, चुनावी रणनीतिकार के काम से तब भी लेंगे सन्यास

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज अगर सबसे ज्यादा लोगों की किसी राज्य के चुनावी नतीजों पर ध्यान है तो वो है पश्चिम बंगाल। वोटों की गिनती जारी है और अब तक आए रुझानों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी तृणमूल कांग्रेस से पिछड़ती हुई नजर आ रही है। रुझानों के मुताबिक जहां तीसरी बार ममता बनर्जी बंगाल की सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है वहीं बीजेपी के लिए 100 का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल नजर आ रहा है. अभी तक के रुझानों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी और दावा दोनों सही होने जा रहा है।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का चुनावी अभियान देखने वाले रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कई महीने पहले भविष्यवाणी कर दी थी कि बीजेपी बंगाल में 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। शाम के चार बजे तक के रुझानों के मुताबिक, टीएमसी 209 सीटों पर आगे है। वहीं बीजेपी 80 सीटों पर आगे चल रही है। लेफ्ट, कांग्रेस और आईएसएफ का गठबंधन मात्र दो सीटों पर आगे है। अन्य के खाते में एक सीटें जाती दिख रही है।

पिछले साल सितंबर में प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी की जीत का दावा करते हुए उस ट्वीट को बाकायदा लोगों को सेव करके रखने के लिए भी कहा था जिसमें उन्होंने लिखा था की बीजेपी दो अंकों में सिमट जाएगी। अब तक उन्होंने वो ट्वीट अपने ट्विटर हैंडल पर पिन किया हुआ है. प्रशांत ने 21 दिसंबर 2020 को यह ट्वीट किया था।

इस चुनाव परिणाम पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि वह चुनाव रणनीतिकार के रूप में अब आगे किसी दल के लिए काम नहीं करेंगे।