Saturday, March 28, 2020
Home > India > बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की अपने उम्मीदवार की घोषणा.. इनको दिया टिकट।

बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की अपने उम्मीदवार की घोषणा.. इनको दिया टिकट।

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाख़िल करने की आज अंतिम तारीख़ है। नामांकन पत्रों की जांच कल की जाएगी और शुक्रवार तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। दिल्ली में लगभग एक करोड़ 47 लाख मतदाता हैं। विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान अगले महीने की आठ तारीख़ को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा दिल्ली के अध्यक्ष सुनील यादव को नई दिल्ली सीट से टिकट दिया है।

सुनील की वेबसाइट पर दावा किया गया है कि वह पेशे से तो वक़ील हैं लेकिन समाजिक कार्यों में भी रुचि रखते हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष के तौर पर शुरू किया था।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा को भी मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए देर रात दस उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें एक नाम तजिंदर पाल सिंह बग्गा का भी है। बग्गा को हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा का मुक़ाबला आम आदमी पार्टी की राजकुमारी ढिल्लन से होगा। इस सीट पर कांग्रेस की तरफ़ सुरेंद्र सेठी मैदान में हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि बग्गा को बीजेपी-अकाली के बीच सीएए को लेकर पैदा हुए गतिरोध का फ़ायदा मिला है। अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव न लड़ने का फ़ैसला किया है, ऐसे में बीजेपी इस बार अकेले ही चुनावी मैदान में है।

बीजेपी इससे पहले 57 लोगों के नाम की लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है।

ख़बर के मुताबिक़, बीजेपी ने अपनी पहली सूची 17 जनवरी को जारी की थी। पहली सूची के 57 में से 20 नए चेहरे हैं। जिनमें से चार महिलाएं हैं और 11 दलित समुदाय से आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *