Home > राष्ट्रीय > छत्तीसगढ़ के मंत्री ने बलरामपुर रेप को बताया छोटी घटना, वीडियो हो रहा वायरल।

छत्तीसगढ़ के मंत्री ने बलरामपुर रेप को बताया छोटी घटना, वीडियो हो रहा वायरल।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के वरिष्ठ मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया का छत्तीसगढ़ के बलरामपुर की रेप पीडि़ता को लेकर एक बयान सामने आया है, जिसके बाद प्रदेश में राजनीतिक भूचाल मचा हुआ है.

मंत्री डॉ. डहरिया ने छत्तीसगढ़ में एक नाबालिग से रेप के मामले को लेकर बयान देते हुये राजधानी रायपुर में कहा कि बलरामपुर में रेप की घटना छोटी है. डॉ. डहरिया ने कहा कि बलरामपुर में किशोरी से दुष्कर्म को छोटी घटना कहा. मंत्री डहरिया ने कहा कि छोटी मोटी घटना हुई है, स्थानीय प्रशासन जांच करेगी.

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में बीते शुक्रवार को एक किशोरी को नशीली दवा खिला कर रेप किया गया था. यूपी के हाथरस व बलरामपुर में युवती की दुष्कर्म के बाद मौत के बाद देशभर में चर्चाओं का दौर है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में भी रेप की घटना हुई है. इस घटना के बाद बीते शनिवार को राजधानी रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में मंत्री डहरिया ने मीडिया से चर्चा की. चर्चा में उन्होंने बलरामपुर की घटना को लेकर बयान दिया.

मंत्री शिव कुमार डहरिया के बयान के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मंत्री का ये बयान शर्मनाक है. ये बयान अशोभनीय है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रेप की घटना कैसे छोटी या बड़ी हो सकती है. यह बयान मंत्री के मानसिकता को बताता है, जिम्मेदार मंत्री का यह बयान प्रदेश को कहां ले जाना चाहता है.

रेप पर बयान के बाद मचे राजनीतिक बवाल के बाद मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने स्पष्टीकरण दिया. डहरिया ने कहा कि मेरे कहने के तात्पर्य को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा. दुष्कर्म कहीं भी हो अमानवीय है. घटना कहीं भी हो दु:खद और मानवता के खिलाफ है.