You are here
Home > Spiritual

माता वैष्णो देवी यात्रियों के लिए खुशखबरी अब “वन्दे भारत” एक्सप्रेस से सिर्फ 8 घंटों में पहुंच जाएंगे कटरा, जानिए किराया..

नई दिल्ली: माता वैष्णो देवी की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब यात्री दिल्ली से कटरा 12 की जगह सिर्फ 8 घंटों में ही पहुंच जाएंगे. दिल्ली से कटरा जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू हो गई है. गृह मंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर को दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. रेलवे की तरफ से यह जानकारी दी गई है.

यात्रियों के लिए एक खुशखबरी यह भी है कि रेलवे ने दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस में ‘डायनामिक फेयर’ लागू नहीं किया है. दिल्ली और वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत में भी यह किराया प्रणाली लागू नहीं है. नई दिल्ली और श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के बीच न्यूनतम किराया 1630 रुपया है और अधिकतम किराया 3015 रुपये है.

बता दें कि 22439 नंबर यह ट्रेन सुबह 6 बजे नई दिल्ली से खुलेगी और दोपहर दो बजे कटरा पहुंच जाएगी. वहीं, 22440 यानी कटरा से यह ट्रेन दोपहर 3 बजे खुलेगी और रात 11 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. ट्रेन में चेयरकार (CC) की कीमत 1620 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास (EC) क्लास की टिकट 3015 रुपये की है.

यह ट्रेन अंबाला कैंट, लुधियाना और जम्मू तवी स्टेशनों पर दो- दो मिनट के लिए रूकेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी. बता दें कि पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर हरी झंडी दिखाई थी.

Loading...

Leave a Reply

Top