Home > राष्ट्रीय > स्वामी यति नरसिंहानंद को धमकी मामले में दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज की FIR

स्वामी यति नरसिंहानंद को धमकी मामले में दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी ( आप ) विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ भड़काऊ और जान से मारने की धमकी देने वाले ट्वीट पर 153-A/506 IPC में मामला दर्ज किया। सूत्रों के मुताबिक़, जल्द ही दिल्ली पुलिस अमानतुल्लाह को गिरफ्तार भी कर सकती है, गौरतलब है कि यति नरसिंहानंद के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट करते हुए अमानतुल्लाह खान ने जुबान और गर्दन काटनें की बात कही थी।

डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद का वीडियो शेयर करते हुए अमानतुल्लाह खान ने अपने ट्वीट में लिखा, हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफ़रती कीड़े की ज़ुबान और गर्दन दोनो काट कर इसे सख़्त से सख़्त सजा देनी चाहिए। लेकिन हिंदुस्तान का क़ानून हमें इसकी इजाज़त नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूँ कि दिल्ली पुलिस इसका संज्ञान ले।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, नरसिंहानंद के खिलाफ पुलिस ने संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153-ए और 295-ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। इस मामलें में दिल्ली पुलिस का कहना है कि एक वीडियो का संज्ञान लेते हुए जिसमें एक व्यक्ति प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किया था, जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब हो, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम बोलते हुए यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा, “अगर इस्लाम की असलियत, जिसके लिए मौलाना कहते हैं कि अगर मोहम्मद के बारे बोला तो सिर काट देंगे… हिंदू ये भय अपने दिमाग से निकाल दें। हम हिंदू हैं। हम राम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं, हम परशुराम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं, तो हमारे लिए मोहम्मद क्या चीज है? हम मोहम्मद की मीमांसा क्यों नहीं करेंगे और क्यों सच नहीं बोलेंगे? नरसिंहानद के इसी बयान के बाद कटटरपंथी आगबबूला हो गए हैं, अमानतुल्लाह खान की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है, लेकिन गर्दन और जुबान काटनें की बात करने वाले अमानतुल्लाह पर अबतक कोई कार्यवाही नहीं हुई।