Monday, February 17, 2020
Home > India > बीजेपी में शामिल हुईं मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी, चुनाव से पहले लिया अहम फैसला

बीजेपी में शामिल हुईं मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी, चुनाव से पहले लिया अहम फैसला

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने साइना नेहवाल को सदस्यता दिलाई। इस दौरान साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

दिल्ली: मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने साइना नेहवाल को सदस्यता दिलाई। इस दौरान साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। बीजेपी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल ने कहा, “मुझे खुशी है कि मैं एक ऐसी पार्टी का हिस्सा बनी हूं, जो देश के लिए इतना काम कर रही है। मैं शुरुआत से ही मेहनती रही हूं और पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती है। नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया। मुझे उम्मीद है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी।”

दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी रह चुकी हैं साइना

साइना नेहवाल देश की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में एक हैं। वह दुनिया की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं। साइना ने अपने करियर में 20 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय खिताबों पर कब्जा किया है जिनमें 11 सुपरसीरिज खिताब भी शामिल हैं। बता दें कि साइना 2009 में ही दुनिया की नंबर 2 खिलाड़ी बन गई थीं, लेकिन नंबर वन बनने के लिए उन्हें 6 साल इंतजार करना पड़ा और 2015 में आखिरकार वह दुनिया की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी बन गईं।

दिल्ली चुनावों में हो सकता है फायदा
हरियाणा की जन्मीं 29 साल की साइना नेहवाल बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा बन सकती हैं। दिल्ली चुनाव से ठीक पहले साइना नेहवाल का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इन चुनावों में ओलिंपिक पदक विजेता साइना के प्रचार का बीजेपी को फायदा मिल सकता है। बता दें कि हाल के दिनों में कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है, जिनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसलर योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट, पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *