Saturday, March 28, 2020
Home > India > बुजुर्ग मां-बाप को जब बच्चों ने कर दिया घर से बेघर, तो 15 साल बाद पिता ने ऐसे सिखाया बच्चों को सबक..

बुजुर्ग मां-बाप को जब बच्चों ने कर दिया घर से बेघर, तो 15 साल बाद पिता ने ऐसे सिखाया बच्चों को सबक..

माता-पिता जिन बच्चों को पाल पोस कर बड़ा करते हैं, बच्चे उन्हीं मां-बाप को बोझ समझने लगते हैं। और उम्र के उस पड़ाव पर जब मां-बाप को बच्चों की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, उनका साथ छोड़ देते हैं और दर-दर भटकने के लिए मजबूर कर देते है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें बेटों ने अपनी बुजुर्ग मां और पिता को घर से बेदखल कर दिया। जिसके बाद उनके माता-पिता झोपड़ी में रहने को मजबूर हो गए। इस व्यक्ति का नाम है हीरा लाल साहू। इनके पांच बेटे हैं

46 वर्षीय हीरालाल अपनी पत्नी के साथ पिछले 15 सालों से झोपड़ी में रह कर गुजारा कर रहे हैं। इनके पांच बेटों ने अपने मां-बाप से मुंह मोड़ लिया है। ऐसे में हीरालाल ने जो कदम उठाया वह बहुत ही सराहनीय है।

हीरालाल ने ऐसे सिखाया बेटों को सबक-
दरअसल हीरालाल ने अपने पांचों बेटों के खिलाफ चिखली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसकी बात सीख ली पुलिस ने पर नागरिक सुरक्षा अधिनियम 2005 की धारा 24 के तहत पांचों बेटों पर मामला दर्ज कर लिया। यही नहीं इस केस पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई भी शुरू कर दी।

पुलिस ने इनके चार बेटों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक बेटा भोपाल में रहता है। जिसकी वजह से अभी वह पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। बताया जा रहा है कि जब बेटे पुलिस की गिरफ्त में आए तब उनकी अक्ल ठिकाने में आई। जमानत के बाद उनके चारों बेटों ने अपने माता-पिता को अपने साथ रखने के लिए हामी भरी।

हीरालाल के उठाए गए इस कदम से उनकी लोग जमकर सराहना कर रहे हैं। बुजुर्ग दंपत्ति द्वारा उठाया गया यह कदम समाज के लिए एक संदेश भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *