Home > राष्ट्रीय > Google Chrome पर हैकर्स ने डाला डाका, Google ने यूज़र्स से कहा- प्लीज़ ये काम करें।

Google Chrome पर हैकर्स ने डाला डाका, Google ने यूज़र्स से कहा- प्लीज़ ये काम करें।

नई दिल्ली. Google ने अपने लाखों यूजर्स को एक नए खतरे के बारे में चेतावनी भेजी है, जिसने अरबों कंप्यूटरों पर मौजूद अत्यंत लोकप्रिय Google Chrome ब्राउज़र को प्रभावित किया है. चेतावनी के बारे में सबसे बुरी बात यह है कि यह सबसे खतरनाक जीरो-डे खतरा है और हैकर्स को सॉफ्टवेयर में इस दोष के बारे में पहले से ही पता है और उन्होंने शायद इसका फायदा उठाकर लोगों के कंप्यूटरों को एक्टिव किया और उनका डेटा और अन्य जानकारी चुरा ली.

Google ने अब यूजर्स को Google Chrome बग के बारे में सचेत किया है और उन्हें चेतावनी को अनदेखा नहीं करना चाहिए और इसके बजाय, उन्हें बस अपने ब्राउज़र को अपडेट करना चाहिए क्योंकि कंपनी ने सॉफ़्टवेयर को ठीक करने के लिए पहले ही एक पैच जारी कर दिया है. वैसे, केवल एक बग नहीं है, वास्तव में कुल 4 हैं, लेकिन उनमें से 2 सबसे खतरनाक हैं और उन्हें उच्च जोखिम वाले के रूप में दर्जा दिया गया है.

नए वर्जन को करें अपडेट

अगर आप हैकिंग से बचना चाहतें है तो तुरंत अपने गूगल क्रोम को अपडेट करें. कुछ सुरक्षा प्रदान करने के लिए, Google ने अपडेट जारी किया है और नए वर्जन को 94.0.4606.71 कहा जा रहा है. हालांकि, Google, Google Chrome बग के बारे में सब कुछ छुपा रहा है ताकि अन्य हैकर्स को इसके बारे में पता न चले. अगर उन्हें पता चलता है, तो वे भी इस भेद्यता का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

गूगल ने अपने यूजर्स को चेतावनी दी है कि वो तुरंत अपने गूगल क्रोम को नए वर्जन में अपडेट कर लें. यह रिकमंडेशन सभी Google क्रोम उपयोगकर्ताओं के लिए है – विंडोज 10, क्रोमबुक या यहां तक ​​कि मैक के लिए भी.

कैसे करे सुरक्षित

आप अपने ब्राउज़र के ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स पर जाकर अपने Google क्रोम ब्राउज़र में अपडेट प्राप्त कर सकते हैं. जब आप उस पर क्लिक करते हैं, तो सेटिंग टैब ढूंढें. फिर अबाउट क्रोम लिंक का पता लगाएं, जो बाएं एनएवी के बाईं ओर सबसे नीचे है. वर्जन की जांच करें, यदि यह वही है जैसा हमने ऊपर उल्लेख किया है, तो आप सुरक्षित हैं. यदि नहीं, तो अपडेट पर टैप करें.