Home > राष्ट्रीय > इजरायल के जवाबी हमले से आहत इरफान पठान ने फिलिस्तीन के पक्ष में लिखा, BJP नेता हरि मांझी ने दिया जवाब

इजरायल के जवाबी हमले से आहत इरफान पठान ने फिलिस्तीन के पक्ष में लिखा, BJP नेता हरि मांझी ने दिया जवाब

इजराइल ने एक बार फिर आतंकियों को करारा जवाब देते हुए गाजा-पट्टी में हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर दी, इजराइल द्वारा की गई बमबारी में हमास के कई आतंकी अड्डे तबाह हो गये, जबकि आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। इजराइल द्वारा की गई इस एयरस्ट्राइक के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान बहुत आहत हैं.

बताया जा रहा है कि फिलीस्तीन के संगठन हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन कहता आया है) ने अपने कब्जे वाले इलाके गाजा पट्टी से इजराइल के यरूशलम पर 7 रॉकेट दागे। इसमें इजराइल का सिर्फ एक सैनिक मामूली तौर पर घायल हुआ। बाकी रॉकेट इजराइल के डिफेंस सिस्टम ने बीच में रोक गिए। इसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की और महज 10 मिनट में गाजा पट्टी के कई इलाके तबाह कर दिए। हमास का दावा है कि इजराइल की एयरस्ट्राइक में उसके 20 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 170 से ज्यादा घायल हैं।

इजरायल द्वारा की गई इस एयरस्ट्राइक के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने #Palestine और #SaveHumanity हैशटैग के साथ ट्वीट कर कहा, यदि आपके पास थोड़ी सी भी मानवता है तो आप इसका समर्थन नहीं करेंगे।

इरफान पठान के इस टीवीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दिया और उनकी आलोचना की। इसी कड़ी में बिहार बीजेपी के नेता और गया के पूर्व सांसद हरि मांझी ने उन्हें आड़े हाथों लिया। हरि मांझी ने इजराइल का।पक्ष लेते हुए कड़े शब्दों में जवाब दिया।

हरि मांझी ने उनके ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा “अच्छा इरफ़ान मियाँ,जब फ़िलिस्तीन इस्राएल पर Rocket बरसा रहा है तो उसमें गुलाब की फूल की बारिश हो रही है? ग़ज़ब के मानवतावादी हो । दोगले कहीं के। एक बात तो इनलोगो से सीखनी चाहिए की कैसे अपने धर्म के लिए वो कितना बम बरसाएँ,हमें साथ खड़ा रहना है। चाहे विश्व में कहीं भी हो”

दरअसल यह मामला दो दिन से चल रहा था। फिलिस्तीन के कुछ लोग जो अल अक्सा मस्जिद आए थे, उन्होंने इजराइली सैनिकों पर पत्थरों से हमले किए थे। यह झड़प रविवार को हुई थी। इसमें 300 लोग घायल हुए थे। सोमवार शाम फिलिस्तीन के गुट हमास ने यरूशलम पर 7 रॉकेट दागे। इजराइल के एयर डिफेंस सिस्टम ने यरूशलम को तबाही से बचा लिया। उसके बाद फिर इजराइल ने करारा जवाब देते हुए हमास के दर्जनों आतंकियों को ढ़ेर कर दिया।