You are here
Home > Politics

कांग्रेस-सपा को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जर्सी पर ऐतराज, ICC ने दिया ये जवाब

कांग्रेस-सपा को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जर्सी पर ऐतराज, ICC ने दिया ये जवाब
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत की भगवा कलर की जर्सी पर विवाद हो गया है.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की भगवा जर्सी को लेकर विवाद हो गया है. भारत में राजनीतिक दलों ने इस जर्सी पर ऐतराज जताया है और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने जर्सी के कलर के लिए भगवा रंग को चुनने पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि बीसीसीआई ने यह रंग केंद्र सरकार को खुश करने के लिए चुना है. बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज किया है. वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि कलर कॉम्बिनेशन उनकी तरफ से बीसीसीआई को भेजा गया था. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 30 जून को बर्मिंघम में मुकाबला होगा.

बता दें कि अभी तक आधिकारिक रूप से भारतीय टीम की जर्सी सामने नहीं आई है. सोशल मीडिया पर जर्सी की अलग-अलग तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. हालांकि यह जरूर साफ हो गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ जो मैच होगा उसमें टीम इंडिया की जर्सी में ऑरेंज शैड भी होगा.

ये है नियम : आईसीसी का नियम है कि एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें नहीं उतर सकती. ऐसे में एक टीम की जर्सी का रंग बदला जाना चाहिए.

भारत ऑरेंज जर्सी, इंडिया भगवा जर्सी, इंडिया इंग्लैंड मैच, इंडिया ऑरेंज जर्सी बताया जाता है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम यह जर्सी पहनेगी.

देश को भगवा रंग में रंगना चाहते हैं मोदी: सपा
समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी ने कहा, ‘मोदी पूरे देश को भगवे में रंगना चाहते है. मोदीजी को बताना चाहता हूं कि झंडे को कलर देने वाला मुस्लिम था. तिरंगे में और भी रंग है सिर्फ भगवा ही क्यों. तिरंगे के रंग में उनकी जर्सी होती तो बेहतर होता.’

मोदी सरकार कर रही भगवा राजनीति: कांग्रेस
कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नसीम खान ने कहा कि मोदी सरकार जब से आई है तब से भगवा राजनीति शुरू हुई है. तिरंगे का सम्‍मान हो. राष्ट्रीय एकता को प्रमोट किया गया है. यह सरकार हर चीज के भगवाकरण की तरफ बढ़ रही है.

Loading...

Leave a Reply

Top