You are here
Home > Politics

अफसर नियाज खान का ट्वीट, ‘मॉबलिचिंग के डर से नया नाम ढूंढ रहा हूं..फिर जो हुआ…..

कमलनाथ सरकार के अफसर नियाज खान का ट्वीट, ‘मॉबलिचिंग के डर से नया नाम ढूंढ रहा हूं’
नियाज़ खान ने लिखा कि वह अपनी नई पुस्तक के लिए खुद का नया नाम ढूढ़ने की कोशिश मै है,ताकि मुस्लिम होने की पहचान छिपाई जा सके और नफरत की तलवार से खुद को बचा सकें. नियाज़ खान मध्यप्रदेश सरकार के परिवहन विभाग में पदस्थ हैं.

भोपाल: मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नियाज अहमद खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं. नियाज खान ने अपने मुस्लिम होने की पीड़ा सोशल मीडिया के जरिए जाहिर की है. शनिवार को ट्विटर पर नियाज़ खान ने लिखा कि वह अपनी नई पुस्तक के लिए खुद का नया नाम ढूंढ रहे हैं, ताकि मुस्लिम होने की पहचान छिपाई जा सके और नफरत की तलवार से खुद को बचा सकें. नियाज़ खान मध्यप्रदेश सरकार के परिवहन विभाग में पदस्थ हैं.

शनिवार को उन्होंने एक के बाद एक चार ट्वीट किए. उन्होंने लिखा कि पिछले 6 महीने से अपनी पुस्तक में छापने के लिए खुद का नया नाम तलाश रहे हैं. ताकि मैं अपनी मुस्लिम पहचान छिपा सकूं. खुद को नफरत की तलवार से बचाने के लिए मुस्लिम धर्म से नफ़रत है मुझे इस यह जरूरी है. मेरा नया नाम मुझे हिंसक भीड़ से बचाएगा. अगर मेरे पास टोपी कुर्ता और दाढ़ी नहीं होगी तो मैं भीड़ को अपना नकली नाम बता कर आसानी से बच जाऊंगा. हालांकि मेरे भाई ने अगर पारंपरिक कपड़े पहने हों तो वह बहुत ही खतरनाक स्थिति में है. क्योंकि कोई भी संस्था हमें बचाने में सक्षम नहीं है. इसलिए बेहतर होगा कि हम अपना नाम बदल लें.

उसके बाद सोशल मीडिया में तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू होगयी। जिसके बाद आप खुद देखिये यूजर्स ने क्या कहा

Loading...

Leave a Reply

Top