Saturday, March 28, 2020
Home > India > भारत के उसेन बोल्ट “श्रीनिवास गौड़ा” ने SAI के ट्रायल में भाग लेने से किया इनकार..

भारत के उसेन बोल्ट “श्रीनिवास गौड़ा” ने SAI के ट्रायल में भाग लेने से किया इनकार..

भैंसों की परंपरागत दौड़ (कम्बाला) में शानदार प्रदर्शन करके सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने वाले धावक श्रीनिवास गौड़ा ने बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में ट्रायल देने से मना कर दिया है। कर्नाटक के गौड़ा ने इस प्रतियोगिता के दौरान सिर्फ 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की दौड़ लगाई जिसके बाद यह दावा किया गया कि उन्होंने सिर्फ 9.55 सेकंड में 100 मीटर की दूरी तय की।

उसेन बोल्ट का 100 मीटर दौड़ को 9.58 सेकंड में पूरा करने का विश्व रेकॉर्ड है। सोशल मीडिया में इसके वायरल होने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने साई के शीर्ष कोचों की देखरेख में ट्रायल कराने का निर्देश दिया था। साई के मुताबिक गौड़ा ने ट्रायल देने से मना कर दिया। इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई से बताया, ‘वह (गौड़ा) आज (सोमवार) मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए बेंगलुरु पहुंचे हैं।’

अभी ट्रायल नहीं देना चाहते
उन्होंने कहा, ‘हमें पता चला है कि वह इसके लिए अभी इच्छुक नहीं हैं। हमें यह भी पता चला है कि वह चोटिल हैं।’ कांग्रेस नेता शशि थरूर और व्यवसायी आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर खेल मंत्रालय और भारतीय ऐथलेटिक्स महासंघ से गौड़ा की मदद करने की मांग की। गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाने की सलाह देने के दो दिन बाद रिजिजू ने कहा कि पारंपरिक खेल की तुलना ओलिंपिक खेल से करना गलत है।

3 लाख रुपये देकर सम्मानित किया
दूसरी ओर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कम्बाला रेस में रेकॉर्ड स्पीड के लिए गौड़ा से मुलाकात की और 3 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया। गौड़ा अब तक रेस में 32 मेडल जीत चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *