You are here
Home > Politics

JNU देशविरोधी नारेबाज़ी: कन्हैया कुमार समेत 10 पर चार्जशीट दाखिल, बचाव में उतरे राजदीप सरदेसाई बोले..

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी JNU में 9 फरवरी, 2016 को आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर देश के खिलाफ हुई नारेबाजी मामलें में आज दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट पेश की! महीनों बाद देशविरोधी नारे लगाने के इस मामले में कन्हैया कुमार, उमर ख़ालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 आरोपियों के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस ने 1200 पेज का चार्जशीट दाख़िल कर दिया है!

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में लगभग 1200 पेज की चार्जशीट पेश की है, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124ए, 323, 465, 471, 143, 149, 147, 120बी के तहत चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें कन्‍हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के नाम शामिल हैं, कन्‍हैया कुमार के साथ अपराजिता राजा का नाम भी पुलिस ने केस में दर्ज किया है। शहला राशिद और सीपीआइ लीडर डी राजा की बेटी अपराजिता राजा हैं.

आम तौर पर ये होता है की किसी आरोपी के खिलाफ अगर कोई मामला दर्ज होता है तो पुलिस तफ़तीश करती है और फिर कोर्ट में मामला जाता, फिर आरोपी सजा पाता है या फिर बेक़सूर होने पर बरी हो जाता है। पर हमारे देश में मामला अलग है, हमारे देश में आरोपी पर जब आरोप लगते हैं तो कई लोग उसके बचाव में खड़े हो जाते हैं। 

बहरहाल जैसे ही चार्जशीट की खबर बाहर आई वैसे ही कन्हैया और देशविरोधी नारे लगाने वालों के पक्ष में कई लोग खड़े हो गए। पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट करते हुए तीन साल बाद और लोकसभा चुनावों के महज तीन महीने पहले चार्जशीट दाखिल करने पर सवाल उठाये हैं। राजदीप के अलावा कई अन्य तथाकथित बुद्धिजीवियों ने भी चार्जशीट पर सवाल उठाये हैं!

Loading...

Leave a Reply

Top