Home > राष्ट्रीय > खुशी और सुमित बाल्मीकि को कपिल मिश्रा ने दिए 5 लाख रुपये, प्रेमी जोड़ें ने जताया आभार

खुशी और सुमित बाल्मीकि को कपिल मिश्रा ने दिए 5 लाख रुपये, प्रेमी जोड़ें ने जताया आभार

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सराय काले खा हरिजन बस्ती में रहने वाले 22 साल के युवक सुमित ने मुस्लिम समुदाय की लड़की खुशी से शादी कर ली थी, जिसके बाद से।समुदाय विशेष के उपद्रवियों ने सुमित के घर पर और उनकी गली में रहने वाले लोगो पर हमला कर दिया था। भीड़ ने सुमित की गली में जमकर उत्पात मचाया था। उन्होंने फूलों के गमले तोड़ दिए, घरों पर पथराव किया, गाड़िया तोड़ दीं और घरों में भी घुसने की कोशिश की। उस हमले में यहां रहने वाले कुछ लोगों को चोटें भी आईं थी।

सराय काले खां में सुमित के घर पर हुए हमले के बाद 27 मार्च 2021 को कपिल मिश्रा ने बाल्मीकि युवक सुमित के माता पिता बहनों से मुलाकात की, उसके बाद उन्होंने ऐलान किया कि सुमित और खुशी का जॉइंट एकाउंट खुलवाने के निर्णय -हम सब मिलकर इन दोनों को 5 लाख रुपये की सहायता देंगे। बात दे, हमले के दौरान नवविवाहित पति-पत्नी घर पर मौजूद नही थे और वो किसी सुरक्षित स्थान पर अपने रिश्तेदार के घर पर रुके थे। शायद उन्हें पहले से ही किसी अनहोनी की आशंका थी।

मुलाकात के बाद कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया के माध्यम से खुशी-सुमित को आर्थिक मदद करने के लिए अभियान चलाया और महज एक हफ्ते के अंदर कपिल मिश्रा ने अपना वादा पूरा कर दिया और पांच लाख रुपया ख़ुशी और सुमित बाल्मीकि के खाते में पहुंच गए हैं। पैसा मिलनें के बाद ख़ुशी ने वीडियो के माध्यम से कपिल मिश्रा का आभार व्यक्त किया है।

कपिल मिश्रा द्वारा इस जोड़े को आर्थिक मदद किया जाना कुछ लोगो को रास नही आ रहा है और वो अपने मन की भड़ास इस वीडियो पर निकल रहे है। मिराज अंसारी नाम के एक यूजर ने लिखा, “5 लाख रुपए ज़यादा दिन नहीं चलेगा लेकिन तू ज़रूर हमेशा हमेश जहन्नम में रहेगी इंशा अल्लाह”

मिराज ने एक के बाद एक कैट ट्वीट किए और लोगो से तर्क वितर्क किया।