You are here
Home > Politics

जींद में ‘चौटाला’ को मिली हार पर कुमार विश्वास ने AAP पर साधा निशाना? बोले- कुकर्म ‘आप’ की साख ख़त्म कर दें तो..

जींद हमेशा से कांग्रेस का गढ रहा है, और सुरजेवाला खुद को बहुत बड़ा नेता मान रहा था, दुसरे नंबर पर भी नहीं आ सका! हरियाणा के जींद ने बता दिया है की देश में असल माहौल क्या है, हरियाणा की जींद सीट वो सीट है जहाँ पर बीजेपी 2014 में मोदी लहर में भी नहीं जीती, इस सीट को बीजेपी ने कभी इतिहास में नहीं जीता!

2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस सीट को INLD के डाक्टर हरी चंद मिद्ध ने जीता था, पर 2018 में उनकी हार्ट अटैक से मृत्यु हो गयी, उसी के बाद जींद सीट पर उपचुनाव थे! कांग्रेस ने इस सीट पर सुरजेवाला को उतारा था, सुरजेवाला खुद को बहुत बड़ा नेता मानता है, बीजेपी ने इस सीट पर कृष्णा मिद्ध को उतारा था, इसके अलावा दिग्विजय सिंह चौटाला नाम का भी एक उम्मीदवार इस सीट पर मजबूत था!

बीजेपी ने इस सीट को जीत लिया है, और दिग्विजय चौटाला दुसरे नंबर पर रहे, जबकि कांग्रेस का बड़ा नेता सुरजेवाला इस सीट पर तीसरे नंबर पर रहा, दुसरे नंबर पर भी नहीं आ सका!

जींद के इस उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने जेजेपी उमीदवार दिग्विजय चौटाला के लिए प्रचार किया था! इसी वजह से लोग ‘आप’ पर भी जमकर निशाना साध रहे है! इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे कुमार विस्वास ने भी जींद में जजपा की हार पर ट्विटर पर आम आदमी पर व्यंग वाण जारी हैं!

कुमार विस्वास ने टीम केजरीवाल पर एक व्यंग बाण चलाया है। कुमार विश्वाश ने लिया है कि निजी जीवन और राजनीति में “साख” हो तो “आप” अकेले भी सब विरोधियों को ख़ाक कर सकते हैं लेकिन “कुकर्म” आप की साख ख़त्म कर दें तो आप किसी की “दिग्विजयी-साख” को भी “ख़ाक” करवा आते हैं-👎
“रहिमन ओछे नरन से तजो बैर अरू प्रीत,
काटे-चाटे स्वान के दुहूँ भाँति विपरीत..

Loading...

Leave a Reply

Top