You are here
Home > Spiritual

जब कभी भी आपको लगे आप हार गए है..अब कुछ नहीं हो सकता तो ये 9 लाइनें पढ लेना जिंदगी बदल जाएगी!

आज हम आपके लिए लेकर आया हैं कुछ दमदार लाइनें, जिन्हें पढ़ने के बाद आपके अंदर की आग भड़क उठेगी आपका हौसला बुलंद हो जाएगा और आप कुछ भी करने के लिए तैयार होंगे ये लाइनें आपके मोटिवेशन को दुगना कर देंगी। इसीलिए दोस्तों एक बार पूरी लाइनें जरूर पढ़िएगा:-

1. रख हौंसला वो मंजर भी आयेगा, प्यासे के पास चल के समंदर भी आयेगा, थक कर ना बैठ ऐ मंज़िल के मुसाफ़िर, मंज़िल भी मिलेगी और मिलने का मज़ा भी आयेगा।

2. मंजिल यूँ ही नहीं मिलती राही को मेरे दोस्त, जुनून सा दिल में जगाना पड़ता है, पूछ चिड़िया से कि घोसला कैसे बनता है, वो बोलेगी तिनका-तिनका उठाना पड़ता है।

3. एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती याद रखना, एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता है, लेकिन एक पक्का ‘निश्चय’ मेरे दोस्त सब कुछ बदल देता है।

4. भाग्य’ के दरवाजे पर सर पीटने से बेहतर हैं, कि अपने ‘कर्म’ का तूफ़ान पैदा कर… फिर देख सारे दरवाजे खुल जाएंगे।

5. संघर्ष में आदमी अकेला होता है दोस्तों, सफलता में सारी दुनिया उसके साथ होती है, याद रखना जिस-जिस पर ये जग हँसा है, उसीने इतिहास रचा है।

6. तारों के बीच में अकेला चाँद जगमगाता है, मुश्किलों में अकेला इंसान डगमगाता है, काटों से घबराना मत मेरे दोस्तों क्योंकि काटों में ही अकेला गुलाब मुस्कुराता है। ( याद रखना यही कांटे एक दिन तुम्हारे औजार बनेंगे)

7. जिंदगी का हर पल लाजवाब हो न हो जिंदगी के हर सवाल का जवाब होना चाहिए, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी ही देर लगी बस इंसान को जिंदगी में कामयाब होना चाहिए।( याद रखना दोस्तों सफल होने में समय जरूर लगता है)

8. अगर आप सोचते हैं कि आप कर सकते हैं – तो आप कर सकते हैं। अगर आप सोचते हैं कि आप नहीं कर कते हैं – तो आप नहीं कर सकते हैं। और हर तरह से… आप सही हैं।( इसीलिए दोस्तों आज ही अपनी सोच को बदलो आप हर वह काम कर सकते हैं जो दूसरा कर रहा है)

9. दौलत की भूख एेसी लगी कि कमाने निकल गए, जब दौलत मिली तो हाथ से रिश्ते निकल गए, बच्चों के साथ रहने की फुरसत ना मिल सकी, फुरसत मिली तो बच्चे कमाने निकल गए।

Loading...

Leave a Reply

Top