You are here
Home > Politics

दुनिया के सबसे ताकतवर देशों की लिस्ट हुई जारी, भारत का स्थान देख भयभीत हुआ पाकिस्तान..

जब से देश मे भाजपा की सरकार बनी है तब से भारत की देश विदेश हर जगह ताकत बढ़ी है.सारे देश आज भारत के साथ खड़े है.मित्रो आज हम आपको अपने इस विशेष लेख में बताएंगे कि भारत दुनिया के ताकतवर देशों में किस स्थान पर है. जैसा कि आप सभी जानते है कि हर देश अपनी सैन्य सुरक्षा को मजबूत कर रहा है.अपनी सेना को मजबूत करने के लिए हर देश अथक प्रयास कर रहा है. इसके लिए सभी देश अरबो रुपये तक खर्च करते है.

कुछ दिन पूर्व एक लिस्ट सामने आई है जिसमें सबसे ताकतवर देशों के नाम दिए गए है. भारत का लिस्ट में नाम जान पाकिस्तान के होश उड़ गए है. अपने देश को मजबूत बनाने के लिए सभी देश खरबो तक खर्च करते है.आज के इस विशेष लेख में हम आपको बताएंगे कि कौन सा देश किस स्थान पर है दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में.

सैन्य शक्ति के लिहाज से यूनाइटेड स्टेट सबसे पहले स्थान पर है.वही रसिया दूसरे स्थान पर है.अक्सर हम सोचते है हमारा देश कितना सुरक्षित है कितना नही. तो आइए हम आपको बताते है कि सैन्य शक्ति के आधार पर भारत का कौन सा स्थान है.आज हम आपको 10 सबसे ताकतवर देशों के नाम बताने जा रहे है जो आजकल सोशल मीडिया पर छाए हुए है.

इस लिस्ट में आप देख सकते है कि यूनाइटेड स्टेट पहले स्थान पर है.रूस का स्थान दूसरे नम्बर पर है. चीन तीसरे नम्बर पर आता है और अगर हम भारत के स्थान की बात करे तो भारत सैन्य शक्ति के लिहाज से चौथे नम्बर पर आता है.अगर हम बात करे पड़ोसी देश पाकिस्तान की तो वह इस लिस्ट में 13वे स्थान पर है.इस सूची के आधार पर हम कह सकते है भारत की अपेक्षा पाकिस्तान बहुत पीछे है.भारत की सैन्य शक्ति को मजबूत करने के लिए मौजूदा सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है.इस लिस्ट के बारे में आपकी क्या राय है.कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के हमे बताए.

Loading...

Leave a Reply

Top