You are here
Home > Politics

सर्वे: अगर अभी ही UP की 80 लोकसभा सीटों पर हो जाये चुनाव तो इस पार्टी का जीतना है तय जाने कौन सी है पार्टी…

लोकसभा चुनावों को लेकर सियासत शुरू हो गयी है. वहीँ दूसरी तरफ राम मंदिर बनने को लेकर भी जमकर राजनीति हो रही है. सभी पार्टी अपने प्रचार प्रसार में लग गयी है और जमकर प्रचार कर रही हैं. राजनीति में इन दिनों काफी उथल पुथल मची हुई है। जिसकी मुख्‍य वजह यह है कि अब लोक सभा चुनाव 2019 के लिये अधिक समय नही बचा है जिसके चलते सभी राजनितिक पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में लग चुकी है। ऐसे में न्‍यूज चैनल भी पीछे कहा रह सकते है। आपको बता दें कि अब कई चैनलों ने सर्वे किये है जिनके संबंध में आपको समय समय पर बताया जाता रहा है।

वहीं इन दिनों एक और सर्वे ABP न्यूज़ ने किया है जिसके आंकड़े सबको हैरान कर देने वाले है।जानकारी के लिए बता दें लोक सभा चुनाव 2019 को लेकर निर्वाचन आयोग भी अपनी तैयारियों में लग चुका है तो वहीं प्रतिद्वंदि पार्टियां भी प्रचार प्रसार में लगी हुई है। यही एक समय होता है जब पार्टियां एक दूसरे पर आछेप लगाते हुये अपना ही दावां करती है पर जनता किसे चुनना चाहती है वो तो वही बता सकती है।


अधिकांश लोगों कि ज्यादातर नजर उत्तर प्रदेश की सीटों पर ही रहती है, इसी को ध्यान में रखते हुए अभी हालही में ABP न्यूज़ चैनल ने उत्तर प्रदेश राज्य का सबसे सटीक सर्वे किया है जिसके आंकड़े चौकाने वाले है।

ABP न्‍यूज द्वारा जो सर्वे किया गया है उसके अनुसार उत्तर प्रदेश में अब अभी चुनाव हो तो लगभग 60 प्रतिशतवोट बीजेपी के खाते में जाने की संभावना है, तो वहीं अकेले कांग्रेस की बात करें तो इस राज्य में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है, क्‍योंकि लगभग 19 प्रतिशत वोट ही कांग्रेस को मिलने की संभावना है, और सर्वे ने दावा किया है की यदि राज्य में महागठबंधन होता है तो बीजेपी को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, इससे तो यही लग रहा है कि बीजेपी एक फिर से सत्‍ता में आने वाली है 

Loading...

Leave a Reply

Top