Monday, February 17, 2020
Home > India > उत्तराखंड : कोरोना वायरस संदिग्ध एम्स ऋषिकेश में भर्ती MBBS छात्रा की आगयी रिपोर्ट !

उत्तराखंड : कोरोना वायरस संदिग्ध एम्स ऋषिकेश में भर्ती MBBS छात्रा की आगयी रिपोर्ट !

चीन के युन्नान प्रांत के कुनमिंग शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही देहरादून की एक युवती में कोरोना वायरस के लक्षण मिले थे। 21 वर्षीय यह युवती 16 जनवरी को चीन से दिल्ली और फिर देहरादून अपने घर आई। सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार होने पर देहरादून के निजी अस्पताल में इसने इलाज कराया। बृहस्पतिवार रात तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर दून अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे।

ऋषिकेश एम्स में भर्ती देहरादून निवासी एमबीबीएस छात्रा की कोरोना वायरस की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. मीनाक्षी जोशी ने इसकी पुष्टि की है। इस पर परिजनों और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। 

चीन से लौटी थी छात्रा

वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. केसी पंत ने प्राथमिक जांच और एक्सरे रिपोर्ट देखने के बाद उसे ऋषिकेश स्थित एम्स रेफर कर दिया। कोरोना की संदिग्ध मरीज लगने पर एम्स में उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था।

सीएमओ डॉ. मीनाक्षी जोशी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती का सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट स्थित लैब में भेजा था। शनिवार को इसकी जांच रिपोर्ट विभाग को मिल गई है। रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *