You are here
Home > Politics

आम आदमी पार्टी के इस बड़े नेता की असामयिक निधन से पार्टी में छायी शोक की लहर..

आम आदमी पार्टी(आप) नेता मीरा सान्‍याल की शुक्रवार (11 जनवरी) को मृत्यु हो गई। आम आदमी पार्टी ने उनके निधन की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थीं। वह 57 साल की थीं। मीरा सान्‍याल देश के मशहूर बैंकिंग प्रोफेशनल्स में शुमार थीं। अर्थशास्‍त्र के क्षेत्र में उनका काफी नाम था। रॉयल बैंक ऑफ स्‍कॉटलैंड(आरबीएस) की प्रमुख रही थीं। आम आदमी पार्टी से वह साल 2013 में जुड़ीं। 2014 के लोकसभा चुनाव भी उन्होंने मुंबई दक्षिण सीट से लड़ा था।

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘देश ने एक अहम आर्थिक मामलों की जानकारी रखने वाली महिला और एक अच्छे इंसान को खो दिया है। आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगी।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘यह सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरे पास दुख व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है।’ सान्याल का जन्म केरल के कोच्चि शहर में हुआ था। बता दें कि राजनीति में शामिल होने से पहले अपने 30 साल के बैंकिंग करियर में सान्याल एबीएन एमरो की सीईओ और कारपोरेट फाइनेंस की प्रमुख भी रही थीं।

Loading...

Leave a Reply

Top