Home > राष्ट्रीय > मुनव्वर राना का विवादित बयान, फ्रांस के हमले पर बोले- ‘मैं भी होता तो वही करता’

मुनव्वर राना का विवादित बयान, फ्रांस के हमले पर बोले- ‘मैं भी होता तो वही करता’

New Delhi: देश के जाने माने शायर मुनव्वर राना ने फ्रांस को लेकर विवादित बयान दिया है. फ्रांस के हमले को उन्होंने सही ठहराया है. उन्होंने कहा, ‘अगर मैं उस जगह होता तो वही करता’. बता दें कि फ्रांस के खिलाफ भारत समेत दुनियाभर के मुसलमानों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. अब अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा का बयान भी सामने आया है. 

मुनव्वर राना ने कहा कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे हैं. मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया, अगर उस स्टूडेंट की जगह मैं भी होता तो वही करता जो उसने किया. उन्होंने आगे कहा कि मजहब मां की तरह होता है, अगर कोई आपकी मां का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है उसका कत्ल करना गुनाह नहीं. इसके अलावा मुनव्वर राना ने आगे भगवान राम को लेकर कहा कि कोई अगर भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा तो मैं उसका भी कत्ल कर दूंगा. 

बता दें कि पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून दिखाया था. जिसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर की हत्या कर दी. हालांकि बाद में उस स्टूडेंट को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इस वारदात के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इसे इस्लामी आंतकवाद करार दिया और कहा कि इस्लाम हमारा भविष्य हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा. साथ ही उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद के कार्टून जारी रखने की बात कही थी.

Source: Zee News