Monday, February 17, 2020
Home > India > निर्भया केस: दोषी ने राष्ट्रपति को भेजे दया याचिका में जो बोला वो जानकर आपका खून खौल उठेगा ।

निर्भया केस: दोषी ने राष्ट्रपति को भेजे दया याचिका में जो बोला वो जानकर आपका खून खौल उठेगा ।

नई दिल्ली: निर्भया (Nirbhaya case) के दोषी विनय शर्मा (Vinay Sharma) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के समक्ष दायर अपनी दया याचिका में कहा है कि वह जीना नहीं चाहता था कि लेकिन अब वह मरना नहीं चाहता है. दोषी विनय शर्मा ने एक और अर्जी राष्ट्रपति को लिखी है. जिसमें वो अपने वकील ए पी सिंह के जरिए अपनी आपबीती राष्ट्रपति को बताना चाहता है.

अपनी याचिका में विनय ने कहा है कि वह जीना नही चाहता था लेकिन जब उससे उनके मां बाप मिलने आए और उन्होंने कहा कि बेटा तुमको देखकर हम जिंदा है तब से मैंने मरने का ख्याल छोड़ दिया.

विनय ने अपनी अर्जी में कहा है कि वो राष्ट्रपति को बताना चाहता है कि जेल में रहने के दौरान उसका कितना मानसिक उत्पीड़न हुआ है. विनय ने राष्ट्रपति से गुजारिश की है कि वो जो भी समय उचित हो वो बता दे ताकि उसके वकील ए पी सिंह उसका पक्ष मौखिक तौर पर राष्ट्रपति के समक्ष रख सके.

उल्लेखनीय है कि जब सजा-ए-मौत को अमल में लाए जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई तो, तो आरोपी भी अपने बचाव में हर संभव कदम उठा रहे हैं. उनके जो भी कानूनी अधिकार हैं, उन्हें वो इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि पिछले पंद्रह दिनों से कभी न कभी कोई न कोई आरोपी किसी न किसी कानूनी सहारे की मदद से अदालतों में अपना पक्ष रखने पहुंच रहे हैं. यह अलग बात है कि हर अदालत में उन्हें जबाब ‘न’ में ही मिल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *