Home > राष्ट्रीय > दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होते ही ठेकों पर उमड़ी भीड़, महिला बोली- जितनी पियेंगे उतने सही रहेंगे

दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होते ही ठेकों पर उमड़ी भीड़, महिला बोली- जितनी पियेंगे उतने सही रहेंगे

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक में ये फैसला हुआ है. दिल्ली में सोमवार (आज) रात 10 बजे से लेकर 26 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान बेवजह बाहर निकलने पर मनाही होगी और वीकेंड लॉकडाउन जैसे ही पाबंदियां होंगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करने के बाद लॉकडाउन का ऐलान किया। लॉकडाउन की खबर मिलते ही शराब के शौकीनों का तो जैसे चैन ही छिन गया। फौरन नजदीकी ठेके की तरफ दौड़ पड़े। कई जगह दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कुछ दुकानों पर सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आईं।

दिल्ली के खान मार्केट स्थित शराब की इस दुकान के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग जमा थे। सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में तो जैसे इन लोगों को पता ही नहीं था या शायद शराब लेने की कुछ ज्‍यादा ही जल्‍दी थी। आपको बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने 6 दिन का लॉकडाउन किया है। ऐसे में लोग उसी हिसाब से शराब का स्‍टॉक खरीद कर ले जा रहे हैं।

इसी दौरान, शिवपुरी गीता कॉलोनी में एक दुकान पर शराब खरीदने आई एक महिला का कहना है कि इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा, ये शराब फायदा करेगी… मुझे दवाईयों से असर नहीं होगा, पेग से असर होगा… । महिला ने बताया कि वह बीते 35 सालों से शराब पी रही हैं और इसी वजह से वह अभी तक बची हुई हैं।