You are here
Home > Politics

अमेरिकी राष्ट्रपति ने PM मोदी को बताया ‘फादर ऑफ इंडिया’ तो ओवैसी ने ट्रम्प को बता डाला जा..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद से निपटने को लेकर प्रतिबद्धता दोहराई! ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से निपटेंगे!

पाक पीएम इमरान खान द्वारा आईएसआई की ओर से आतंकियों को प्रशिक्षण देने की बात स्वीकार करने के सवाल पर ट्रंप ने कहा, भारतीय प्रधानमंत्री मोदी इससे निपटने में सक्षम हैं और वह इसका समाधान जरूर करेंगे! इसके साथ ही ट्रंप ने मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया। दोनों नेताओं के बीच चार महीने में यह चौथी मुलाकात थी!

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर मंगलवार को हुई 40 मिनट की वार्ता के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद पर पीएम मोदी के साथ खुलकर बात हुई। ह्यूस्टन में आतंकवाद पर मोदी ने सख्त और स्पष्ट संदेश दिया था!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प द्वारा पीएम मोदी को फादर ऑफ़ इण्डिया उपाधि देने के बाद असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए और उन्होंने ट्रम्प को जाहिल बता डाला! हैदराबाद के सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ओवैसी ने कहा कि ट्रंप को महात्मा गांधी जी के बारे में नहीं पता, गांधी जी को पिता की उपाधि हासिल है!

बता दें कि – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कल न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनों नेताओं ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ तक कह दिया. भारत में ट्रम्प के बयान का विरोध किया जा रहा है!

ट्रंप ने कहा कि मुझे वह भारत याद है जो काफी अस्थिर था! वहां काफी मतभेद, लड़ाई थी, लेकिन वह सबको साथ लेकर आए। जैसे कि एक पिता सबको साथ लाता है! शायद वह भारत के पिता हैं। हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया बुलाएंगे! ट्रंप ने कहा कि मोदी भारत में अमेरिकी रॉकस्टार एलविस प्रेस्ली की तरह ही लोकप्रिय हैं। मैं पीएम मोदी और भारत को बहुत पसंद करता हूं!

Loading...

Leave a Reply

Top