Home > राष्ट्रीय > Bengal Election: लीक ऑडियो पर BJP को प्रशांत किशोर ने दिया जवाब, कहा- हिम्मत है तो पूरी चैट को सामने लाएं

Bengal Election: लीक ऑडियो पर BJP को प्रशांत किशोर ने दिया जवाब, कहा- हिम्मत है तो पूरी चैट को सामने लाएं

पश्चिम बंगाल में आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के IT सेल के हेड अमित मालवीय ने ममता बनर्जी के ‘चाणक्य’ प्रशांत किशोर का एक ऑडियो टेप जारी किया है। प्रशांत किशोर पत्रकारों के एक समूह से ऑडियो पर बातचीत कर रहे थे। अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर के वकतव्य के जिस अंश को ट्वीट किया था उसमें प्रशांत किशोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे थे। इस ट्वीट के बाद बंगाल की राजनीति में कोहराम मच गया। बीजेपी के नेता सार्वजनिक तौर पर कहने लगे कि तृणमूल की हार खुद तृणमूल ने स्वीकार कर ली।

हालांकि इस लिंक हुए टेप पर प्रशांत किशोर की सफाई भी आ गई है। प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगर हिम्मत है तो बीजेपी मेरे पूरे वक्तव्य को सामने लाए। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है बीजेपी के लोग अपने नेताओं से ज्यादा मेरी बातों को गंभीरता से लेते हैं। मेरी बातों को काट-छांटकर और पेश कर इतराने वाले बीजेपी के लोगों में इतनी हिम्मत दिखानी चाहिए कि वे मेरी पूरी बातों को सामने लाएं। उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने पहले भी कई बार कहा है और अब भी कह रहा हूं कि पश्चिम बंगाल के चुनाव में बीजेपी सौ का आंकड़ा किसी हाल में पार नहीं कर पाएगी।

अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर के जिस ऑडियो को ट्वीट किया उसमें प्रशांत किशोर कहते हैं तीन ऐसे प्रमुख मुद्दे हैं जो इस चुनाव में बीजेपी को फायदे पहुंचा रहे हैं। पहला ध्रुवीकरण, दूसरा ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ गुस्सा और तीसरा दलित वोट. इस ऑडियो को ट्वीट करते हुए अमित मालवीय ने लिखा था कि टीएमसी चुनाव में बहुत दूर चली गई है।

बंगाल चुनाव में आज एक अप्रिय घटना भी हुई। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में आज स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद CISF ने कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की राइफलें छीनने की कोशिश की. यह घटना सीतलकूची में हुई जब मतदान चल रहा था।