Home > राष्ट्रीय > मुख्तार अंसारी को यूपी भेजें के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कुमार विश्वास ने पूछा- “लाने वाली गाड़ी..

मुख्तार अंसारी को यूपी भेजें के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कुमार विश्वास ने पूछा- “लाने वाली गाड़ी..

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की जेल में बंद मुख्तार को दो सप्ताह में यूपी भेजने का निर्देश राज्य सरकार को दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने मुख्तार की कस्टडी ट्रांसफर याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाया। पंजाब सरकार से दो हफ्ते में मुख़्तार को यूपी भेजने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि मुख्तार यूपी की किस जेल में रहेगा, यह प्रयागराज MP MLA कोर्ट तय करेगी।

मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी अभी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार की दलील से संतुष्ट नहीं हुई। अब इस आदेश के बाद मुख्तार को यूपी की बांदा या फिर नैनी जेल में शिफ्ट किए जाने की संभावना है।

मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौपे जाने को लेकर आये सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर मिम्स और कटाक्ष से भरे पोस्ट खूब शेयर किए जा रहे है। हर कोई यूपी पुलिस के TUV गाड़ी का जिक्र कर रहा है। इसी कड़ी में कवि कुमार विश्वास ने भी पत्रकार संगीता तिवारी के पोस्ट को शेयर करके पूछा, “लाने वाली गाड़ी यूपी पुलिस की होगी ?😳”

इसपर एक यूजर ने जवाब देते हुए लिखा, “हो सकता है कॅप्टन साहब अपने चार्टेड विमान से भेजे
क्यूंकि वकील की फौज तो बचा नहीं पाई सायद विमान ही बचा दे
गाड़ी में तो नहीं भेजेंगे”

गौरतलब हो, मुख्तार को काफी समय से पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट किए जाने की रस्साकशी चल रही थी। मुख्तार ने यूपी की जेल में खुद की जान को खतरा बताया था। पंजाब के रोपड़ जेल प्रशासन की तरफ से बार-बार कोई अड़ंगा सामने आ जा रहा था। उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी।