Home > राष्ट्रीय > राहुल गांधी के ‘हम दो-हमारे दो’ वाले वयान पर रामदास अठावले ने कही मजेदार बात, बोले – ‘दलित लड़की से शादी करते हैं तो..

राहुल गांधी के ‘हम दो-हमारे दो’ वाले वयान पर रामदास अठावले ने कही मजेदार बात, बोले – ‘दलित लड़की से शादी करते हैं तो..

रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के मुखिया व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले अक्सर सदन में अपने भाषण और मजाकिया अंदाज के कारण चर्चा में रहते हैं। अब अठावले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘हम दो-हमारे दो’ वाले वयान पर तंज कसा है और साथ मे सुझाव दिया है कि महात्मा गांधी का ‘सपना’ पूरा करने के लिए राहुल को करना चाहिए यह काम।

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिए बिना हम दो-हमारे दो के जरिए निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी ने सदन में भी हम दो-हमारे दो का नारा दिया। इसी पर तंज कसते हुये अठावले ने कहा कि राहुल गांधी हम दो हमारे दो का नारा बोल रहे हैं। इस वजह से हम दो हमारे दो करना है तो राहुल गांधी को शादी करनी चाहिए। दलित लड़की के साथ शादी करते हैं तो महात्मा गांधी का सपना पूरा होगा, जातिवाद खत्म होगा।

बता दे, अभी कुछ दिनों पहले भी राज्य सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद की विदाई के समय अठावले की कविता ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया था। यहां तक उन्होंने गुलाम नबी आजाद को कांग्रेस छोड़ पाला बदलने की भी सलाह दे डाली। अठावले के मजाकिया अंदाज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी खुद को हंसने से न रोक सके।

वहीं, पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर भी रामदास आठवले ने प्रतिक्रिया दी। आठवले ने कहा, ‘सरकार के पास कुछ पैसे तो आने चाहिए। हमने लॉकडाउन के बाद 34 लाख करोड़ से ज्यादा का बजट बनाया है। सरकार के पास राजस्व भी आना चाहिए। इस वजह से तेल के दाम बढ़े हैं। कुछ दिन बाद तेल के दाम कम हो जाएंगे। सरकार का जनता को तकलीफ देने का कोई विचार नहीं है।’