You are here
Home > Politics

क्रिकेटर ऋषभ पंत वर्ल्ड कप खेलने पहुंचे…लेकिन इंडियन ड्रेसिंग रूम में NO ENTRY

माम विवाद, बखेड़े और फैंस की दुआओं के बीच युवा इंडियन क्रिकेटर ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने का मौका मिल गया। ऋषभ पंत इंग्लैंड चले गए हैं, वो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कवर के रूप में बुलाए गए हैं। शिखर धवन को चोट लगी है, ऐसे में वो फिलहाल मैदान पर नहीं दिखेंगे। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली है। पर हैरानी की बात ये है कि ऋषभ वर्ल्ड कप खेलने गई इंडियन टीम में जगह जरूर पा गए हैं, लेकिन इंडियन ड्रेसिंग रूम में अब भी उनकी एंट्री बैन है। ऐसा क्यों है चलिए ये भी आपको बता देते हैं।

पीटीआई की खबर के मुताबिक बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि पंत औपचारिक रूप से टीम का हिस्सा नहीं होंगे, यही वजह है कि मैच के दिन उन्हें ड्रेसिंग रूम में जाने की इजाजत नहीं होगी। ऋषभ मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पहुंचेंगे। ऋषभ टीम का हिस्सा नहीं होंगे इसलिए खलील अहमद के साथ अलग से यात्रा करेंगे’। बता दें कि आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियम के मुताबिक सिर्फ चुने हुए खिलाड़ी ही टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं’। ऋषभ पंत इंडियन क्रिकेट टीम की तरफ से खेलेंगे जरूर, लेकिन शिखर धवन क्योंकि टीम से पूरी तरह बाहर नहीं हैं, इसलिए पंत को इंडियन ड्रेसिंग रूम में जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

खैर ये दिल पर लेने वाली बात नहीं है, उत्तराखंडवालों का दिल बहुत बड़ा है और खेल के आगे ये छोटी-छोटी बातें मायने भी नहीं रखतीं। ऋषभ पंत वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं…ये उनके फैंस और हर उत्तराखंडवासी के लिए गौरव की बात है, और इसके आगे कुछ भी मायने नहीं रखता। बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली थी। दुनियाभर के क्रिकेटर्स और फैंस ने चयनकर्ताओं के इस फैसले पर हैरानी के साथ ही नाराजगी जताई थी।

शिखर धवन को चोट लगने के बाद ऋषभ को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल गया है। वो 16 जून को इंडिया-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले मैनचेस्टर में इंडियन टीम से जुड़ेंगे। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़े थे। आईपीएल के दौरान भी वो शानदार फॉर्म में दिखे। इंडियन टीम का हिस्सा रह चुके कई पूर्व खिलाड़ियों ने शिखर धवन के फिट ना होने पर ऋषभ पंत को टीम इंडिया का हिस्सा बनाने की वकालत की थी।

Loading...

Leave a Reply

Top