Home > राष्ट्रीय > केरल में युवा कांग्रेस ने किया सचिन तेंदुलकर का किया अपमान, तो रोहित सरदाना ने कही ये बात

केरल में युवा कांग्रेस ने किया सचिन तेंदुलकर का किया अपमान, तो रोहित सरदाना ने कही ये बात

किसान आंदोलन के समर्थन में विदेशी कलाकारों और हस्तियों द्वारा ट्वीट किए जाने पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें करारा जवाब देते हुए भारत की एकजुटता का संदेश दिया था। केंद्र सरकार का समर्थन करने पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर कांग्रेसियों के निशाने पर आ गए। शुक्रवार को केरल के कोच्चि में Congress की युवा इकाई Indian Youth Congress (IYC) के सदस्यों ने तेंदुलकर के कट-आउट पर कालिख उड़ेली। युवा कांग्रेसियों के इस कृत्य की हर कोई निंदा कर रहा है।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया था, ‘‘भारत की सम्प्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता। विदेशी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं । भारत को भारतीय जानते हैं और वे ही भारत के लिये फैसला लेंगे। एक देश के रूप में एकजुट होने की जरूरत है।’’

केरल में युवा कांग्रेस के नेताओ द्वारा किये गए इस ओछी हरकत पर मीडिया जगत के वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना ने ट्वीट कर लिखा, “लड़कों ने कोशिश खूब की. पूरी बोतल उड़ेल दी. पर मज़ाल जो सचिन तेंदुलकर के मुँह पर कालिख टिक गई हो! इसी से समझ लीजिए. हर बात कह कर नहीं बताई जा सकती.”

सचिन को भारत रत्न देना गलत फैसला
बिहार के RJD नेता शिवानंद तिवारी ने सचिन के बयान पर सख्‍त ऐतराज जताया है। सचिन की आलोचना करते हुए शिवानंद ने यहां तक कह डाला कि उन्‍हें भारत रत्‍न देने का फैसला सही नहीं था। ऐसे लोगों को भारत रत्‍न (Bharat Ratn) देने से इस सम्‍मान का अपमान हो रहा है। देश के सर्वोच्‍च सम्‍मान पर आरजेडी की ओर से अंगुली उठाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कई लोग इसे देश का अपमान बता रहे हैं।