Home > राष्ट्रीय > अखिलेश बोले- “नही लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, BJP की वैक्‍सीन पर भरोसा नही” संबित पात्रा ने दिया जबाब

अखिलेश बोले- “नही लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, BJP की वैक्‍सीन पर भरोसा नही” संबित पात्रा ने दिया जबाब

कोरोना महामारी में राजनीत‍ि की गुंजाइश खोजने वालों को कमी नहीं थी लेकिन समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे एक अलग ही रंग दे दिया है। शनिवार को उन्‍होंने ऐलान कर दिया कि वह फिलहाल कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे क्‍योंकि उन्‍होंने बीजेपी की वैक्‍सीन पर भरोसा नहीं है।

शनिवार को एसपी प्रमुख और यूपी के पूर्वसीएम अखिलेश यादव ने कहा, ‘फिलहाल मैं टीका नहीं लगवा रहा हूं। मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा। हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते।’

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने अखिलेश यड्सव के इस वयान के जब में ट्विटर पर लिखा, “हे प्रभु!! …इनका क्या हाल हो गया है ..अब vaccine भी इन्हें BJP की दिख रही है !!”

गौरतलब हो, शनिवार को केंद्र की ओर से भी कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण पर अहम ऐलान किया गया था। दिल्‍ली में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

हालांकि, यहां यह बात महत्वपूर्ण है कि सभी नागरिकों को कोरोना का टीका नहीं लगेगा। सरकार पहले भी कई मौकों पर स्पष्ट कर चुकी है कि सभी भारतीयों को टीका लगाने की जरूरत ही नहीं होगी। सिर्फ उतनी आबादी को टीका लगाया जाएगा जिससे कोरोना के प्रति हर्ड इम्युनिटी विकसित हो जाए यानी कोरोना संक्रमण की चेन टूट जाए। हां, अब स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन्हें भी कोरोना की वैक्सीन लगेगी, उनसे इसके लिए एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा।