Home > राष्ट्रीय > एक दिन में ही निकली संजय राउत की हेकड़ी, बैंक घोटाले में पत्नी की पेशी के लिए ED से मांगा अतिरिक्त समय

एक दिन में ही निकली संजय राउत की हेकड़ी, बैंक घोटाले में पत्नी की पेशी के लिए ED से मांगा अतिरिक्त समय

मुंबई: बैंक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई से बौखलाए शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की हेकड़ी निकल गई है. कल तक बड़ी-बड़ी बातें करने वाले राउत ने ED से अपनी पत्नी की पेशी के लिए अतिरिक्त समय मांगा है. ED ने राउत की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को समन भेजकर आज उपस्थित होने के लिए कहा था. जिसे शिवसेना नेता ने राजनीतिक साजिश करार देते हुए ED के साथ ही केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने यहां तक कहा था कि उनकी नजर में ईडी जैसी सरकारी एजेंसियां महत्व का विषय नहीं हैं. हालांकि, अब उनके तेवर नरम पड़ गए हैं. उन्होंने ED से अतिरिक्त समय देने की गुहार लगाई है.

संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा की तरफ से सोमवार की शाम ईडी को पत्र भेजकर पेश होने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई है. माना जा रहा है कि अब वो 5 जनवरी को ईडी कार्यालय जा सकती हैं. ईडी वर्षा से PMC बैंक घोटाले में 55 लाख रुपये के लेनदेन मामले में पूछताछ करना चाहती है. इसके पहले, ED की तरफ से दो बार वर्षा राउत को समन भेजे गए थे, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए ईडी के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया था.

Notice को बताया था कायरता
पत्नी को नोटिस मिलने के बाद बौखलाए संजय राउत ने पहले कहा था कि हम किसी से नहीं डरते और समय आने पर माकूल जवाब देंगे. उन्होंने ये भी कहा था कि परिवार की महिलाओं को निशाना बनाना कायरता है. शिवसेना नेता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा था, ‘मेरे पास एक साल से BJP परिवार से कुछ लोग आ रहे हैं, वो बार-बार मुझे ये कहने की कोशिश करते हैं कि ये सरकार हम किसी भी हालत में गिराने वाले हैं, हमारे पास केंद्र की सत्ता है, ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स है. मुझे धमकाने की कोशिश भी की गई, लेकिन मैं उनका बाप हूं’.

इस मामले में हैं आरोपी
ED ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में कथित ऋण धोखाधड़ी (Loan Fraud) की जांच के लिए हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल), उसके प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, उसके पूर्व अध्यक्ष वी. सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था. इसी मामले में संजय राउत की पत्नी वर्ष राउत भी आरोपी हैं.