Home > राष्ट्रीय > पत्नी ने जॉइन की TMC तो भाजपा से सांसद पति ने थमाया तलाक का नोटिस, बोले- ‘रिश्ता खत्म..हमारी लड़ाई

पत्नी ने जॉइन की TMC तो भाजपा से सांसद पति ने थमाया तलाक का नोटिस, बोले- ‘रिश्ता खत्म..हमारी लड़ाई

पश्चिम बंगाल की राजनीति में हर रोज एक नया मोड़ देखने को मिल रहा है. शनिवार को बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद सोमवार को बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान ने तृणमूल जॉइन कर लिया. सुजाता मंडल ने कहा कि वो खुलकर सांस लेना चाहती हैं और जिस पार्टी में उन्हें सम्मान मिले उसके साथ रहना चाहती है. हालांकि, उनका यह कदम उनके पति को पसंद नहीं आया है.

सौमित्र खान बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. पत्नी के तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद वो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगभग रो पड़े. सुजाता मंडल ने कहा था कि उनका परिवार और राजनीति दोनों अलग-अलग चीजें हैं. पति के पार्टी स्विच करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये उनके पति पर निर्भर करता है कि वो क्या करेंगे.

लेकिन सौमित्र खान ने सीधे-सीधे रिश्ता खत्म करने की बात कह दी है. उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि ‘राजनीति के चलते 10 सालों का रिश्ता खत्म हो गया है.’ उन्होंने कहा कि वो अब तलाक के लिए पेपर्स फाइल करेंगे. खान ने यह भी कहा कि अब वो बीजेपी के लिए और भी ज्यादा मेहनत से काम करेंगे.

सुजाता मंडल ने मीडिया से कहा था, ‘मैं खुली सांस लेना चाहती हूं. मैं सम्मान चाहती हूं. मैं एक सक्षम पार्टी की सक्षम नेता बनना चाहती हूं. मैं अपनी प्यारी दीदी के साथ काम करना चाहती हूं.’ उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी में ‘नए, अक्षम और भ्रष्ट लोगों’ को ज्यादा अहमियत मिल रही है. पति के बारे में सवाल पर मंडल ने कहा था कि ‘यह उनके ऊपर है कि वो क्या करना चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि एक दिन उन्हें भी एक दिन एहसास होगा….किसे पता शायद वो कभी टीएमसी में लौट आएं.’

लेकिन सौमित्र खान ने फिलहाल साफ कर दिया है कि वो इस कदम के बाद रिश्ता खत्म करने को तैयार हैं. बता दें कि सुजाता मंडल ने अपने पति के लिए पिछले साल लोकसभा चुनाव में अकेले प्रचार किया था, जिसके बाद उनकी जीत हुई थी. खान एक आपराधिक केस में जमानत पर थे, इस शर्त पर कि वो अपने चुनावी क्षेत्र बिषनुपुर नहीं जाएंगे.