You are here
Home > Politics

फेक न्यूज़ फैला कश्मीरियों को भड़का रही JNU टुकड़े-टुकड़े गैंग की शेहला रशीद, दर्ज हुई FIR

JNU की छात्र नेता शेहला राशिद सोशल मीडिया पर इनदिनों कश्मीरियों को लेकर अफवाह फैलती दिख रही है! इसके साथ ही लोकतंत्र का चौथा खम्भा कहे जाने वाले पत्रकार जब फेक खबरों को हवा देने लग जाएँ तो इस श्रेणी के पत्रकारों से चौथे खम्भे को नुकसान पहुँचता है। ऐसा ही नुक्सान पिछले 2-3 दिनों से हमारे कई क्रांतिकारी पत्रकार करने की कोशिश कर रहे थे।

इस में राजदीप सरदेसाई, बरखा दत्त, निधि राजदान जैसे कई पत्रकार शामिल रहे। इन पत्रकारों के साथ साथ कई नेताओं ने भी इस अफवाह को बिना वेरिफाई किये हवा दे दी। इससे देश और विदेश में ऐसा सन्देश गया की भारत में कश्मिरिओं के खिलाफ दंगे जैसी स्थिति है।

देखिये शेहला ने क्या लिखा-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेहला राशिद के खिलाफ देहरादून के प्रेम नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। शेहला के खिलाफ यह केस ट्वीट के जरिए गलत सूचना फैलाने को लेकर दर्ज किया गया है, देहरादून पुलिस ने आईपीसी की धारा 505, 153 और 504 के तहत मामला दर्ज किया है!

बहरहाल ऐसे ट्वीट्स की भरमार है जिसमे कहा जा रहा है की कश्मीरी छात्रों को भारत के अलग अलग भागों में समस्याएं पेश आ रही हैं। इन ट्वीट्स को देख कर प्रशासन भी हरकत में दिखी। साथ ही CRPF की आपात सेवा ने भी इस बाबत ट्वीट कर के कहा की किसी भी छात्र को कोई भी समस्या हो तो तुरंत उनसे संपर्क करे।

Loading...

Leave a Reply

Top