You are here
Home > Politics

शिखर धवन हुए विश्‍व कप 2019 से बाहर, वजह जान हर भारतीय हो जायेगा मायूस !

लंदन: टीम इंडिया को मंगलवार को तगड़ा झटका लगा। विस्‍फोटक ओपनर शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्‍चर के कारण तीन सप्‍ताह के लिए बाहर हो गए हैं। धवन को रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान यह चोट लगी थी। नाथन कूल्‍टर नाइल की बाउंसर उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर जाकर लगी थी। दर्द से कहराने के बावजूद टीम इंडिया के गब्‍बर ने अपनी पारी जारी रखी और 109 गेंदों में 16 चौके की मदद से 117 रन बनाए। 

शिखर धवन प्रमुख टूर्नामेंट में लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। ऐसे में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि उनकी जगह किसे टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो रिषभ पंत या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को धवन के विकल्‍प के रूप में जगह मिल सकती है। वैसे, रिषभ पंत को मौका मिलने की सबसे ज्‍यादा संभावना बताई जा रही है। 

यह जानकारी नहीं मिली है कि धवन अभी इंग्‍लैंड में ही रूकेंगे या फिर देश वापस लौटेंगे। बता दें कि श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और रिषभ पंत ने 2019 आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था। इस दौरान टीम इंडिया की 15 सदस्‍यीय विश्‍व कप टीम का ऐलान हुआ, जिसमें पंत को जगह नहीं मिली थी।

युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने चयन न होने पर निराशा दर्शायी थी, लेकिन स्‍वीकार किया था कि वह अपना पूरा ध्‍यान आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जिताने पर लगाएंगे। बता दें कि शिखर धवन अब भारत के आगामी मुकाबलों में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

टीम इंडिया को जून में न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलना है। शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा सरदर्द है क्‍योंकि आईसीसी टूर्नामेंट्स में बाएं हाथ के ओपनर का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्‍होंने आईसीसी टूर्नामेंट्स में 6 शतक जमाए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Top