Home > राष्ट्रीय > सोनिया-राहुल से प्रशांत किशोर की मुलाकात पर सुधीर चौधरी ने कही शानदार बात, बोले- “मेरी राय में अब यही कांग्रेस…

सोनिया-राहुल से प्रशांत किशोर की मुलाकात पर सुधीर चौधरी ने कही शानदार बात, बोले- “मेरी राय में अब यही कांग्रेस…

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ मुलाकात की थी। इसके अलावा वे कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मिले। अटकलें लग रही हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कुछ लोग इसे 2024 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद प्रशांत किशोर ने चुनावी रणनीतिकार की भूमिका छोड़ नई पारी शुरू करने का ऐलान किया था। हालांकि प्रियंका और राहुल गांधी से उनकी मुलाकात किन मुद्दों पर हुई है इसकी पुष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर पहले भी कांग्रेस के लिए काम कर चुके हैं। सियासी गलियारों में कहा जाता है उन्हीं के सुझाव पर प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में लाकर उत्तर प्रदेश में बड़ी भूमिका दी गई थी। प्रियंका गांधी के राजनीति में उतरने के बाद जब एबीपी न्यूज़ पर एक इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर से इसको लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था प्रियंका के राजनीति में आने या ना आने का निर्णय उनका या उनकी पार्टी का है।

प्रशांत किशोर के कांग्रेस के साथ नजदीकी और गांधी परिवार से मुलाकात के बाद हर कोई अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। इसी कड़ी में मशहूर पत्रकार और ज़ी न्यूज़ के एडिटर सुधीर चौधरी ने भी एक ट्वीट किया और तंज कसा। सुधीर चौधरी ने लिखा, “मेरी राय में प्रशांत किशोर को ही कांग्रेस अध्यक्ष बना देना चाहिए।अब वही इस पार्टी को चुनाव जीता सकते हैं। गांधी परिवार और अन्य ‘मार्गदर्शक मंडल’ के सदस्य रहते हुए बाहर से मार्ग दर्शन कर सकते हैं।”

हालांकि राजनीति में आने के मुद्दे पर प्रशांत किशोर ने कहा था कि किसी की राजनीतिक पारी को सिर्फ एक या दो चुनाव से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। यह बहुत बड़ा निर्णय है। कोई राजनीति में आता है तो अगले 10 सालों का सोचकर फैसला लेता है। जिंदगी का इतना बड़ा निर्णय आप एक या दो महीने बाद होने वाले चुनाव को देखकर नहीं लेते हैं।