Home > राष्ट्रीय > सुधीर चौधरी ने जी न्यूज़ से दिया इस्तीफा, अब क्या बड़ा करने जा रहे है..

सुधीर चौधरी ने जी न्यूज़ से दिया इस्तीफा, अब क्या बड़ा करने जा रहे है..

‘जी समूह’ (Zee Group) के हिंदी न्यूज चैनल ‘जी न्यूज’ (Zee News) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। अंदरखाने के सूत्रों के हवाले से मिल रही इस खबर के अनुसार, चैनल के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार हाल ही में चैनल के लोकप्रिय प्राइम टाइम शो ‘डीएनए’ (DNA) में एक बड़ा बदलाव किया गया है। इसके तहत लंबे समय से रात नौ बजे ‘DNA’ होस्ट कर रहे सुधीर चौधरी से इस शो की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। इस हफ्ते की शुरुआत से इस शो को सुधीर चौधरी की जगह ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) के एंकर रोहित रंजन होस्ट कर रहे हैं। करीब दो साल से ‘जी हिन्दुस्तान‘ में कार्यरत पूर्व में ‘सूर्या समाचार‘ और ‘पी7‘ चैनल में भी कार्य कर चुके हैं।

बताया जाता है कि करीब एक दशक से इस चैनल से जुड़े सुधीर चौधरी को इस बारे में पहले से अवगत भी नहीं कराया गया। सूत्रों का यह भी कहना है कि सुधीर चौधरी इस तरह खुद को साइडलाइन किए जाने से आहत हैं और इसी के चलते उन्होंने यहां से अलविदा कह दिया है।

सुधीर के इस्तीफे के बाद अब जी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का भी एक पत्र सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा, “मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने की कोशिश कर रहा हूं. लेकिन वह अपना वेंचर शुरु करना चाहता है, लेकिन वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल कर अपना खुद का एक वेंचर शुरू करना चाहते हैं. मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था, इसलिए मैंने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.