You are here
Home > Politics

सर्जिकल स्ट्राइक तक का सबूत मांगने वाले आज EVM हैकिंग को बिना सबूत के कैसे सच मान लिए: सुधीर चौधरी

लोकसभा चुनाव होने में 100 दिन से भी कम का समय रह गया है, उससे पहले सोमवार को लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने EVM हैकिंग मामलें को लेकर दावा किया कि 2014 के चुनावों में धांधली की गई थी.

अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद सुजा के इस खुलासे के बाद भारतीय मीडिया में EVM हैकिंग के बिना सबूत के बड़ी-बड़ी हेडलाइन्स चलने लगी जो काफी संदेहास्पद है.

इस मामलें को लेकर जी न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने EVM हैकिंग की बात को दरकिनार करते हुए बड़ा कटाक्ष किया है.

पत्रकार सुधीर चौधरी ने कहा- जो डिज़ाइनर पत्रकार, बुद्धिजीवी और नेता सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँग रहे थे, उन्होंने एक अनजान साइबर हैकर के EVM हैकिंग के दावे पर तुरंत विश्वास कर लिया। इससे एक सबूत नहीं माँगा।

बता दें सैयद शुजा ने कोई अकेले में नहीं बल्कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये सनसनीखेज खुलासा किया. हालाँकि सैयद सूजा लंदन में प्रेस-कांफ्रेंस में स्काईप के जरिये अपना मुंह काले कपडे से बांधकर खुलाशे पर खुलासा कर रहा था, उसने कहा, 2014 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या हुई थी, क्योंकि वह ईवीएम हैकिंग के बारे में जानते थे. हालांकि इस बारे में उसने कोई सबूत पेश नहीं किया. इसके अलावा साजिश के तहत आम आदमी पार्टी और कई पार्टियों का नाम भी लिया, लेकिन किसी का सबूत नहीं है. चुनाव आयोग ने इस मामलें को संज्ञान में लेते हुए क़ानूनी कार्यवाही करने की बात कही है.

Loading...

Leave a Reply

Top