You are here
Home > Politics

ताजा सर्वे – अगर आज हो जाए चुनाव तो UP बिहार और महाराष्ट्र में बीजेपी को मिलेगी इतनी सीट..

लोक सभा चुनाव-2019 की तैयारियां सभी पार्टियाँ बहुत जोर शोर से चल रही है!सभी पार्टी के नेता अपनी पूरी तैयारियां कर रही है!ऐसे में दोस्तों अगर अभी लोक सभा अगर उत्तर प्रदेश,बिहार और महारास्ट्र में का चुनाव करा दिया जाए तो दोस्तों इस समय बीजेपी की क्या स्थित हो सकती है इसी के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे है क्या बीजेपी 2014 जैसी स्थित को फिर से दोहरा पाएगी!दोस्तों इस प्रश्न का उत्तर सभी के मन में ही और इसी प्रश्न का उत्तर ढूँढने के लिए और जनता की प्रतिक्रिया जानने के लिए इंडिया टीवी-सीएनएक्स ने एक सर्वे करवाया है!

आपको हम बता दे कि यह सर्वे उत्तर प्रदेश,बिहार,महाराष्ट्र,गोवा,और झारखण्ड में यह सर्वे कराया गया है!जिसे सुनकर भाजपा के नेताओं को पसीने छूटने वाले है! दोस्तों उत्तर प्रदेश में 2014 में 80 में से केवल 73 सीटे ही मिली थी!और अगर आज चुनाव होता है को भाजपा को 31 सीटो का नुक्सान भी हो सकता है!अगर सपा बसपा का गठबंधन होता ही तो भाजपा को और भी नुक्सान हो सकता है!

इस समय अगर चुनाव होते है तो 80 सीटो में भाजपा को 40,सपा को 20,बसापा को 15,कांग्रेस को 2 और अन्य को 3 सीटे मिलेंगी!महाराष्ट्र में भाजपा को 23 सीटे मिली थी लेकिन यहाँ पर ज्यादा नुकसान नहीं हो रहा है भाजपा को 22,कांग्रेस को 9, शिवसेना को 8,एनसीपी को 9 और एनी को 1 सीटे मिल रही है!

बिहार में 31 सीटे पाने वाली एनडीए को 27 सीटे मिलती हुई दिख रही है,जिसमे भाजपा को 13,राजद को 10,जदयू को 11, कांग्रेस को 2,व् अन्य को 4 सीटे मिल सकती है!झारखण्ड की कुल 14 सीटे है,में से 12 सीटे मिली थी!इस सर्वे के आधार पर भाजपा को 7,झामुमो को 4 कांग्रेस को 2,झाविमो को 1 सीट मिल सकती है!

इसके अलावा गोवा की दोनों सीटो पर कांग्रेस और भाजपा को एक एक सीट मिलने की सम्भावना लग रही है!दोस्तों आपको अगर हमारी यह पोस्ट पसन्द आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे!

Loading...

Leave a Reply

Top