Home > राष्ट्रीय > बिहार चुनाव पर सुशांत सिन्हा ने कराया ऑनलाइन सर्वे, नतीजों ने बढ़ाई BJP+JDU समर्थकों की चिंता

बिहार चुनाव पर सुशांत सिन्हा ने कराया ऑनलाइन सर्वे, नतीजों ने बढ़ाई BJP+JDU समर्थकों की चिंता

कल 25 सितम्बर को बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद ABP न्यूज़ और C वोटर ने एक सर्वे के नतीजों को दिखाया था। जिसमे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर CM बनते हुए नजर आये। इस ओपीनियन पोल में NDA यानी भाजपा जदयू गठबंधन को 161 मिलने का दावा किया जा रहा है तो वही राजद कुछ खाश करती नजर नही आ रही है।

हालांकि बिहार की जमीनी हकीकत कुछ और ही है। नीतीश कुमार के सुशासन से बिहार के लोग खुश नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद ओपिनियन पोल में बिहार के लोगों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की वापसी के संकेत दिए हैं। क्या इसका मतलब ये है कि बिहार में सरकार ने कुछ किया हो या ना किया हो लेकिन विपक्ष कुछ भी नहीं कर पाया। जाहिर सी बात है कि बिहार के लोगो के पास नीतीश के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नही है।

अब जरा इस ओपनियन पोल से हटकर एक और सर्वे की बात करते है जिसे मशहूर पत्रकार सुशांत सिन्हा ने ऑनलाइन अपने ट्वीटर एकाउंट से कराया है। सुशांत ने ट्विटर पर पूछा “बिहार चुनाव कौन जीतेगा? JDU+BJP या फिर RJD+”

इस ऑनलाइन ओपिनियन पोल में लगभग 1 लाख 81 हजार लोगों ने भाग लिया और अपना जबाब दिया। इस पोल के नतीजों पर अगर गौर करे तो RJD+ 58% फीसदी लोगो की पसंद बनी तो वही NDA के पक्ष में सिर्फ 42% लोगो ने हामी भरी। खैर यह तो ऑनलाइन सर्वे है अब देखना यह होगा कि जमीनी हकीकत क्या है।