Home > राष्ट्रीय > इस्‍लाम और पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी से भड़के अमानतुल्‍लाह खान, कही यति नरसिंहानंद की जुबान-गर्दन काटने की बात, कपिल मिश्रा आये स्वामी के समर्थन में

इस्‍लाम और पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी से भड़के अमानतुल्‍लाह खान, कही यति नरसिंहानंद की जुबान-गर्दन काटने की बात, कपिल मिश्रा आये स्वामी के समर्थन में

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में है। कुछ दिनों पहले एक मुस्लिम लड़के के मंदिर में घुसकर पानी पीने की घटना पर हुई पिटाई पर इन्होंने आरोपी को सही ठहराया था। अब डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उन्हें इस्लाम धर्म के खिलाफ टिप्पणियां करते सुना जा सकता है।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें नरसिंहानंद कहते हैं- “इस्लाम की असलियत, जिसके लिए मौलाना कहते हैं कि अगर मोहम्मद के बारे में बोला तो सिर काट देंगे, ये भय हिंदू अपने दिमाग से निकाल दें। अगर मोहम्मद का सच इस दुनिया के मुसलमान को पता चल जाए, तो मुसलमान को अपने मुसलमान होने पर शर्म आएगी। उसे शर्म आएगी क्योंकि हर आदमी के अंदर भगवान नेचुरल इंस्टिक्ट बना कर भेजता है कि क्या अच्छा है, क्या बुरा। और जब सबको पता चलेगा कि तुम किसे फॉलो कर रहा था, तो उसे शर्म आएगा। ये तो हिंदुस्तान के घटिया नेता और नकली धर्मगुरु हैं जिन्होंने ग्लोरिफाई कर दिया इस्लाम को।

वीडियो में नरसिंहानंद कहते हैं- “हम हिंदू हैं। हम राम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। हम कृष्ण के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। हम परशुराम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। तो हमारे लिए मोहम्मद क्या चीज हैं। हम मोहम्मद की मिमांसा क्यों नहीं करेंगे। सच क्यों नहीं बोलेंगे।”

नरसिंहानद के इस कथित वीडियो पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने पोस्ट कर लिखा, “हमारे नबी ﷺ की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफ़रती कीड़े की ज़ुबान और गर्दन दोनो काट कर इसे सख़्त से सख़्त सजा देनी चाहिए।
लेकिन हिंदुस्तान का क़ानून हमें इसकी इजाज़त नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूँ कि @DelhiPolice इसका संज्ञान ले।”

अमानतुल्लाह के धमकी भरे इस पोस्ट को टैग करते हुए दिल्ली BJP नेता कपिल मिश्रा ने उन्हें जवाब दिया, “स्वामी यति नरसिंहानंद जी को हाथ भी लगाने की गलती मत करना। ये देश किसी किताब से नहीं, केवल संविधान से चलेगा”

सुदर्शन न्यूज़ के संपादक सुरेश चौहानके ने अमानतुल्लाह को इस विषय पर डिबेट करने की पेशकस करते हुए लिखा, “आओ मियाँ, #नरसिंहानंद जी ने जो कहाँ हैं उस पर लाईव डिबेट करते हैं, जितने भी विद्वानों को साथ लाना है, लाओ। कौन सही कौन ग़लत फ़ैसला होना चाहिए।संविधान चर्चा की छूट देता हैं। आओ… जब तक डिबेट चलती रहेगी तब तक ब्रेक नहीं लेंगे #ArrestNarsinganand or #मैंनरसिंहानंदजीकेसाथ_हूं”

फिर सुरेश चौहानके ने एक और पोस्ट किया और इस मामले पर ‘विंदास बोल’ करने की जानकारी दी। उनहोने लिखा, “यती नरसिंहानंद जी की जुबान और गर्दन काटने की धमकी देने वाले अमानुल्लाह खान की जिहादी सनक पर बिंदास बोल 8pm”