Saturday, March 28, 2020
Home > India > दिल्ली दंगों का मोस्ट वांटेड आरोपी ताहिर हुसैन गिरफ्तार, कर रहा था ये प्लानिंग !

दिल्ली दंगों का मोस्ट वांटेड आरोपी ताहिर हुसैन गिरफ्तार, कर रहा था ये प्लानिंग !

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा के दो बड़े चेहरे मोहम्मद शाहरुख और ताहिर हुसैन हैं। शाहरुख पर बवाल के दौरान पुलिस पर पिस्टल तानने और 8 राउंड फायर करने का आरोप है, तो वहीं आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों का मोस्ट वांटेड आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) और आम आदमी पार्टी (AAP) का पार्षद सरेंडर करने से पहले ही गिरफ्तार हो गया. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज ही ताहिर हुसैन सरेंडर की तैयारी में था. बता दें कि ताहिर हुसैन पर IB ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगा था. 26 फरवरी को दिल्ली हिंसा के दौरान अंकित शर्मा का शव चांदबाग के एक नाले से मिला था.

अंकित के पिता रविंद्र कुमार ने बेटे की हत्या का आरोप आप पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया था. ताहिर हुसैन का ऑफिस चांदबाग पुलिया के पास है. ताहिर ने दिल्ली हिंसा के दौरान लोगों को इकट्ठा किया था. ये लोग पत्थर और पेट्रोल बम के जरिए हिंसा फैला रहे थे.

बता दें कि 24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच हुई उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 250 से अधिक लोग इस हिंसा में घायल हुए, जिनका इलाज अब तक जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *