Home > राष्ट्रीय > PK को पंजाब CM का मुख्य सलाहकार बनाने पर भगवंत मान बोले “बिहार के आदमी को..” BJP नेता ने दिया करारा जवाब

PK को पंजाब CM का मुख्य सलाहकार बनाने पर भगवंत मान बोले “बिहार के आदमी को..” BJP नेता ने दिया करारा जवाब

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार बन गए हैं। बता दें, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद इसकी जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि, ‘प्रशांत किशोर (राजनीतिक रणनीतिकार) मेरे प्रमुख सलाहकार के रूप में मेरे साथ जुड़ गए हैं। पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए हम तत्पर हैं।’

प्रशांत किशोर को पंजाब CM द्वारा मुख्य सलाहकार बनाये जाने को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने सवाल खड़े किए है। उन्होंने पंजाब को चलाने के लिए बिहार के आदमी को रखने का आरोप लगाया है। भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा, “कैप्टन अमरिंदर जी आप खुद से तो सरकार चल नहीं रही अब एक बिहार के आदमी को principal advisor बना कर सरकार चलेगी ????..याद करो 4 साल पहले झूठे वादे इसी ने करवाए थे…पंजाबी बार बार धोखे में नहीं आएंगे…”

भगवंत मान द्वारा बिहार पर की गई टिप्पणी पर BJP नेता और दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उन्हें आड़े हाथों लिया और कहा, “घटिया आदमी, घटिया भाषा । मैं प्रशांत किशोर का कोई समर्थक नही हूं लेकिन इस आम आदमी पार्टी की इस घटिया भाषा का विरोध करता हूँ । इस देश के 25% IAS और IPS बिहार से आते है और तेरे जैसे 36 को चलाते है।”

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर का फिलहाल पूरा फोकस पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव पर है। राज्य में बीजेपी जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई है। बीजेपी ने बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। जिसपर प्रशांत किशोर ने कहा है कि भाजपा चुनाव में 99 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी। उन्होंने हाल ही में ममता बनर्जी के पक्ष में माहौल बताते हुए बीजेपी पर निशाना साधा था। बता दें, बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होने वाले हैं। वहीं नतीजे 2 मई को आएंगे।