Home > राष्ट्रीय > जेठ और ससुर की नियत बिगड़ी, बोले- ‘200 गज का प्लॉट लाकर दो या हमारी हसरतें पूरी करो’, शौहर ने दिया तीन तलाक

जेठ और ससुर की नियत बिगड़ी, बोले- ‘200 गज का प्लॉट लाकर दो या हमारी हसरतें पूरी करो’, शौहर ने दिया तीन तलाक

Muradabad: उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद से एक तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने अपने ससुराल वालों और शौहर पर आरोप लगाया है कि उसके ससुराल वालों ने लड़के को अविवाहित बताकर शादी करवाई और फिर बतौर दहेज उससे 200 गज का प्लाट लाने की मांग करने लगे। इतना ही नहीं जेठ और ससुर भी उससे अश्‍लील हरकत करने लगे और कहा कि या तो अपने घरवालों से 200 गज का प्लाट लेकर आओ या फिर हमारी हसरतें पूरी करो।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधीक्षक के सामने शबनम नाम की महिला ने बताया कि पिछले साल उसका निकाह सिविल लाइंस के हिमगिरि सोनकपुर निवासी वसीम के साथ 26 मई को हुआ। निकाह के समय वसीम ने बताया कि वह अविवाहित है। लेकिन निकाह के बाद पता चला कि उसकी पहले से शादी है और पहली बीवी के साथ कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। इसके बावजूद वह अपने माता-पिता की इज्जत की खातिर चुप रही।

महिला को हैरानी तब हुई जब उसके पति और ससुराल वालों ने बतौर दहेज उससे दो सौ गज का प्लाट देने की मांग की। लेकिन उसके परिवार वालों की इतनी हैसियत नहीं थी कि वह प्लाट दहेज में दे सकें। महिला का आरोप है कि उसका जेठ व ससुर उसपर बुरी नजर रखने लगे और आए दिन उसके साथ अश्लील हरकतें कर उसे प्रताड़ित करने लगे।

महिला के ससुर और जेठ का कहना था कि या तो दहेज में दो सौ गज का प्लाट अपने पिता से दिला या फिर उनकी हसरतें पूरी कर। जब महिला ने ये सब करने से मना किया तो पिछले साल 31 दिसंबर 2020 को ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। जिसको लेकर बिरादरी की पंचायतें हुईं। पंचायत में भी उन्होंने जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक घर में नहीं घुसने की चेतावनी दी।

महिला ने बताया कि उसके पति के फोन से एक दिन मैसेज आया जिसमें उसने तीन बार तलाक दिया है। जब महिला ने इस ज्यादती पर शिकायत की, तो उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में वह अपनी अर्जी लेकर एसएसपी के पास गई। जहाँ पुलिस अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लिया और सिविल लाइन्स पुलिस को घटना पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।