You are here
Home > Politics

कश्मीर पर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले पाकिस्‍तानियों के ट्विटर अकाउंट हुए सस्‍पेंड

कश्‍मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद अफवाह फैलाने वाले 333 अकाउंट को ट्विटर ने बंद कर दिया है। पाकिस्‍तान की सरकार ने इस बात को स्‍वीकार करते हुए बताया कि इन सभी 333 अकाउंट को ट्विटर ने सस्‍पेंड कर दिया है। भारत ने ट्विटर को इस बात की शिकायत की थी कि इन पाकिस्‍तानी ट्विटर अकाउंट से जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर झूठी और भड़काऊ बातें फैलाई जा रही हैं।

डॉन न्‍यूज के अनुसार पाकिस्‍तानी टेलिकम्‍युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने इन 333 अकाउंट को सस्‍पेंड किए जाने का विरोध करते हुए बुधवार को ट्विटर प्रशासन के सामने यह मुद्दा उठाया था। पीटीए ने ट्विटर की इस कार्यवाही को भेदभाव पूर्ण बताया है। पीटीए द्वारा जारी किए गए बयान में पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया यूजर्स से कहा गया है कि यदि कश्‍मीर को लेकर पोस्‍ट करने पर किसी और यूजर का अकाउंट सस्‍पेंड होता है तो वह उसकी जानकारी पीटीए को जरूर दे।

पीटीए को अभी तक इस प्रकार की 333 शिकायतें मिल चुकी हैं। पीटीए ने ट्विटर के पास इन अकाउंट को दोबारा चालू करने के लिए अर्जी दी है। हालांकि इनमें से केवल 67 को ही दोबारा शुरू किया गया है। पीटभ्‍ए ने कहा कि ट्विटर ने न तो आधिकारिक रूप से इस पर कोई प्र‍तिक्रिया दी है और न हीं इन अकाउंट को सस्‍पेंड करने का कोई कारण ही बताया है।

ट्विटर प्रशासन से नहीं मिली प्रतिक्रिया:
पीटीए को अब तक 333 शिकायतें मिली हैं, जिन्हें निराकरण के लिए ट्विटर को भेज दिया गया है। हालांकि, सिर्फ 67 अकाउंट ही दोबारा शुरू हो सके हैं। पीटीए ने कहा, ‘हमने ट्विटर प्रशासन को पाकिस्तान में या कहीं दूसरी जगह पर भी बातचीत के लिए आमंत्रित किया है, ताकि समस्या का कोई अर्थपूर्ण हल हो सके। हालांकि, अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Loading...

Leave a Reply

Top