You are here
Home > Politics

पश्चिम बंगाल में राहुल गांधी और मोदी की लोकप्रियता पर हुआ सर्वे, आंकड़े देख चौक जायेंगे..

एबीपी ने उत्‍तर प्रदेश में सबसे बड़ा सर्वे किया जिसके नतीजे बीजेपी के लिये काफी अच्‍छे रहे है। वहीं अगर बात की जाये पश्चिम बंगाल में राहुल गांधी की लोकप्रियता पर सर्वे की तो इनके भी आंकड़े काफी हैरान कर देने वाले है। आज हम इसी संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

जैसे जैसे चुनाव करीब आते जा रहे है वैसे वैसे चुनाव पार्टियों में तैयारी को लेकर और भी तेजी आती जा रही है। हालांकि यही एक‍ ऐसा समय रहता है जब जनता के सामने अपने किये हुये कार्यो के रिपोर्ट कार्ड को रखने की आवश्‍यकता पड़ती है। ऐसे में कुछ ऐसी भी पार्टियों है जो अपनी गलतियों को छिपाते हुये दूसरे की गलतियां निकालने में लग जाते है हालांकि अब जनता जागरूक हो चुकी है वह सब समझ चुकी है कि हमे किसे चुनना चाहिये किसे नही।

आज हम अभी हाल ही में किये गये पश्चिम बंगाल में राहुल गांधी की लोकप्रियता पर सर्वे के संबंध में बताने वाले है। जो अभी हाल ही में मिशन 2019 को लेकर  इंडिया टुडे ने सर्वे किया गया है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 20 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं और चाहते हैं कि राहुल गांधी 2019 में पीएम बनें। यानी राहुल गांधी की लोकप्रियता का आंकड़ा काफी हैरान करने वाला है। क्योंकि जिस तरह उनकी लोकप्रियता है।


उस हिसाब से कुछ भी कहना मुश्किल होगा। मतलब साफ है कि 2019 में पीएम पद के लिए कांटे की टक्कर होगी। वहीं तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी को 21 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया और चाहते हैं कि वो पीएम बनें। इस सर्वे के अनुसार जो सबसे हैरान करने वाला आंकड़ा है वो है पीएम नरेंद्र मोदी जी की लोकप्रियता का आंकड़ा। जिसके अनुसार पश्चिम बंगाल की 46 प्रतिशत जनता यही चाहती है कि BJP से नरेंद्र मोदी ही फिर से पीएम बनें।

Loading...

Leave a Reply

Top